कृषि मंत्री 50 लाख से बनने वाले बहल के तालाब के नवीनीकरण के कार्य का करेंगे शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 05:41 PM (IST)

चंडीगढ, (अर्चना सेठी): आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में राज्य सरकार की अमृत सरोवर योजना के तहत गांव बहल व चैहड़ कलां के तालाब के नवीनीकरण के कार्य का शुभारंभ किया जायेगा।

 

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एसडीएम जगदीश चंद्र ने लघु सचिवालय परिसर में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में एसडीएम ने बताया कि इस योजना के तहत एक मई को प्रदेश के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल अमृत सरोवर योजना के तहत बहल के खादी वाले तालाब के नवीनीकरण के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस तालाब के नवीनीकरण पर 50 लाख की लागत आएगी। इस योजना के तहत तालाब/ जोहड़ के चारों तरफ पैदल चलने के लिए तक पगडंडी का निर्माण करवाया जाएगा। साथ में प्राकृतिक जल शुद्धिकरण के लिए प्लांट बनाया जाएगा। तालाब में गौघाट का निर्माण भी करवाया जाएगा । पूरे प्रदेश में आयोजित होने वाले इस कार्यकर्मो में मुख्यमंत्री मनोहर लाल एक मई को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को संबोधित करेंगे। संबोधन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण नवीनीकरण शुभारंभ कार्यक्रम पर भी दिखाया जाएगा।

 

उन्होंने बताया कि गांव चैहड़ कला में भी सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह बलवाना तालाब के नवीनीकरण के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस तालाब के नवीनीकरण पर भी 50 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। एसडीएम जगदीश चंद्र ने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों तथा संबंधित विभागों के अधिकारियों निर्देश दिए कि कार्यक्रम में साफ सफाई, लोगों के बैठने तथा पेयजल आदि की समुचित व्यवस्था की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News