विभागध्यक्षों को 31 दिसम्बर तक पूरा करना होगा बिजनैस रिफॉर्म एक्शन प्लान

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 08:45 PM (IST)

चंडीगढ़, (बंसल): हरियाणा के मुख्य सचिव विजय वर्धन ने सभी विभागाध्यक्षों को बिजनैस रिफॉर्म एक्शन प्लान (बी.आर.ए.पी.) का 31 दिसम्बर, 2020 तक शत-प्रतिशत कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही, जिन विभागों द्वारा अलग से सॉफ्टवेयर विकसित किया जाना है या अन्य आवश्यक गतिविधियां को पूरा किया जाना है, उन्हें भी जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। वर्धन आज यहां स्टेट बिजनैस रिफॉर्म एक्शन प्लान (एस-बी.आर.ए.पी.) और डिस्ट्रिक्ट बिजनैस रिफॉर्म एक्शन प्लान (डी.बी.आर.ए.पी.) के कार्यान्वयन की प्रगति के बारे में आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

 


मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजनैस रिफॉर्म के लिए सभी संबंधित विभाग आपसी तालमेल के साथ कार्य करें व सभी सेवाओं को ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित समयसीमा में दिया जाना सुनिश्चित करें। इसके लिए, सभी विभाग अपनी लंबित सेवाओं को राइट टू सॢवस के तहत अधिसूचित करें।
व्यक्तिगत रूप से कार्यों की समीक्षा करें
उन्होंने प्रशासनिक सचिवों को निर्देश दिए कि वे व्यक्तिगत रूप से सुधार कार्य योजना के लिए किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा करें। मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिए कि जिन ङ्क्षबदुओं पर सुधार की आवश्यकता है उसे जल्द से जल्द प्राथमिकता से पूरा किया जाए। बैठक में बताया गया कि केंद्र सरकार द्वारा बिजनैस रिफॉर्म एक्शन प्लान के तहत जिला स्तर पर 213 ङ्क्षबदुओं को तथा राज्य स्तर पर 301 ङ्क्षबदुओं को कार्यान्वित किया जाना है। राज्य स्तर पर बिजनैस रिफॉर्म एक्शन प्लान का 62 प्रतिशत और जिला स्तर पर 52 प्रतिशत कार्यान्वयन हो चुका है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikash thakur

Recommended News

Related News