पंजाब से तस्करी कर गुजरात ले जा रही 490 पेटी अवैध शराब जब्त

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 09:23 PM (IST)

चंडीगढ़, (अर्चना सेठी): हरियाणा पुलिस द्वारा शराब तस्करों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हुए जिला महेन्द्रगढ़ में कंटेनर से भारी मात्रा में 490 पेटी शराब जब्त की गई हंै। पुलिस ने इस सिलसिले में एक आरोपी को भी गिरफतार किया है।

 

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए नारनौल की टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक कंटेनर में पंजाब से शराब भरकर गुजरात ले जाई जा रही है। जिस पर पुलिस टीम ने 152डी हाईवे पर नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। कुछ समय बाद दादरी की तरफ से एक कंटेनर आता हुआ दिखाई दिया जिसे रुकने का इशारा किया। कंटेनर की तलाशी ली गई, जिसमें गत्ता पेटियों में भारी मात्रा में भिन्न-भिन्न प्रकार की शराब भरी हुई थी। गिनती करने पर कुल 490 पेटी शराब बरामद हुइ जिनकी कीमत लाखों में आंकी गई है।

 

पुलिस ने जांच करते हुए पता लगाया कि आरोपित पंजाब से कंटेनर में शराब भरकर लाया था और गुजरात लेकर जा रहा था। कंटेनर की और कागजातों की जांच करने पर पता चला कि आरोपित ने डिफेंस कैंटीन के सामान की फर्जी बिल्टी कटवाई हुई थी, जबकि कंटेनर में शराब की पेटियां भरी हुई थी। पुलिस ने कंटेनर से फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद की हैं।

 

पकड़े गए आरोपी चालक की पहचान सलीमखान निवासी जिला पलवल के रूप में हुई है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस की आरोपी से पूछताछ जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News