स्वीडन में बर्फ से बने इन होटलों में होती है करोड़ों की कमाई...(pics)

Monday, Dec 28, 2015 - 11:21 AM (IST)

आप ने बहुत से होटल देखे होंगे, पर बर्फ से बने इन होटलों को देखकर अाप हैरान रह जाएगे। हम बात कर रहें है स्वीडन में बने इन बर्फ से बने होटलों की। इन होटलों को सर्दियों के मौसम में खास तोर पर दिसंबर से अप्रैल तक खोला जाता हैं। इन में बहुत ही लिमिटेड लोगों की एंट्री होती है।

कहते है कि इन होटलों को बनाने में 4 हजार टन बर्फ का इस्तेमाल किया गया है। देखने में यह होटल ज्यादा बड़ा नही है, पर इसमें मस्ती करने के लिए यह बहुत ही शानदार बने हुए है। 

इसमें टूरिस्टों को एंटरटेनमेंट करने के लिए एक पिक्चर हॉल मूवी हॉल भी बनाया गया है। इस होटल का नाम स्वीडिस ऑइस होटल है। यह अरेंजमेंट खास तौर पर  प्रेमी जोड़ों के लिए किया गया है।

इस होटल को बनाने में सिर्फ दो महीने का ही समय लगा था। इस होटल में टूरिस्टों के ज्यादा अाने-जाने को ध्यान में रख कर 50 कमरे बनाए गए हैं। कहते है कि इस होटल का रिकॉर्ड है कि दिसंबर से लेकर अप्रैल तक इसमें 26,550 आइस कॉकटेल ड्रिंक्स लोगों को पिलाई जाती है।

इसमें एक बहुत बड़ा हाल है यहां कांप्लिमेंटरी तौर पर लोगों को 11 हजार स्पेशल जूस के गिलास दिए जाते है। जिससे पी कर लोग खूब मस्ती करते है। होटल में लग्जरी फीचर्स की सुविधा होने की वजह से यें दुनिया में अनोखा अौर बहुद ही फेमस है।

Advertising