अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश के दौरान गुजरात के व्यक्ति की मौत, दो तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 12:27 AM (IST)

अहमदाबाद, 25 फरवरी (भाषा) मेक्सिको से अवैध रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने के प्रयास में सीमा की दीवार लांघने के दौरान गिरने से एक भारतीय नागरिक की मौत के दो महीने बाद गुजरात पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।


पुलिस ने शनिवार को एक बयान में कहा कि सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिनमें से एक अहमदाबाद और अन्य गांधीनगर से हैं और उनमें से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया, "इन सात लोगों ने बृजकुमार यादव और उनके परिवार से पैसे ऐंठने के लिए उन्हें, उनकी पत्नी पूजा और बेटे तन्मय को अवैध रूप से अमेरिका भेजने की कोशिश की। उन्होंने उसे इस तरह से अमेरिका में प्रवेश करने में शामिल जोखिमों के बारे में सूचित नहीं किया था।"

पुलिस द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीड़ित परिवार को पिछले साल 11 नवंबर को मुंबई ले जाया गया और फिर विमान से इस्तांबुल ले जाया गया और किसी तरह सभी को मैक्सिको पहुंचाया गया।

विज्ञप्ति के अनुसार गुजरात पुलिस ने पिछले साल 21 दिसंबर को अमेरिका-मेक्सिको सीमा (ट्रंप वॉल) पर यादव के मौत की जांच शुरू की। इस घटना में मृतक की पत्नी और उसका बेटा (3) गंभीर रूप से घायल हो गया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News