गुजरात: पिता ने नशे के आदी बेटे की हत्या कर शरीर के अंगों को लगाया ठिकाने, गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 08:31 PM (IST)

अहमदाबाद, 24 जुलाई (भाषा) गुजरात के अहमदाबाद में एक पिता को मादक पदार्थों के आदी अपने 21 वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या करने, उसके शरीर के अंगों को काटकर उसे दो स्थानों पर ठिकाने लगाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।
एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी नीलेश जोशी को नेपाल भागते समय पकड़ा गया था और शनिवार रात अपराध शाखा को सौंप दिया गया।
उन्होंने बताया कि 20 और 21 जुलाई को शहर में दो स्थानों से एक कटा हुआ सिर, हाथ और पैर बरामद किए गए और जांच के बाद यह पाया गया कि वे एक ही व्यक्ति के थे।

अधिकारी ने बताया कि तकनीकी और मानवीय खुफिया जानकारी के आधार पर अपराध शाखा के अधिकारियों ने जोशी को इस मामले में संदिग्ध माना है।
उन्होंने कहा कि जोशी 22 जुलाई को अहमदाबाद से सूरत के लिए बस से निकला था और बाद में नेपाल भागने के प्रयास में गोरखपुर के लिए ट्रेन में सवार हुआ।
अधिकारी ने बताया कि आरोपी को रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने राजस्थान के गंगानगर रेलवे स्टेशन पर अपराध शाखा द्वारा साझा की गयी जानकारी के आधार पर हिरासत में लिया है।

पूछताछ के दौरान, जोशी ने खुलासा किया कि उसने अपने बेटे की हत्या इसलिए की क्योंकि वह ड्रग्स और शराब का आदी था और हर समय पिता के साथ आक्रामक व्यवहार और झगड़ा करता था।

अधिकारी ने बताया, ''''18 जुलाई की सुबह स्वयं नशे में था और पैसे न देने पर अपने पिता को गालियां दे रहा था। पीड़ित ने अपने पिता पर फावड़े के लकड़ी के हत्थे से भी हमला किया। इसी दौरान आरोपी ने अपने बेटे को लात मारी और उसके सिर पर छह से सात बार पत्थर से वार किया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।''''
उन्होंने कहा, इसके बाद आरोपी ने शव को ठिकाने लगाने के लिए विद्युत ग्राइंडर और प्लास्टिक के दो बड़े बैग खरीदे। आरोपी ने सिर, पैर और हाथ काटकर उन्हें छह भागों में बांट दिया और फिर उन्हें प्लास्टिक की थैलियों में डाल दिया।
अधिकारी ने बताया कि इसके बाद जोशी बैग को दोपहिया वाहन पर ले गया और शहर में दो अलग-अलग जगहों पर फेंक दिया।
उन्होंने बताया कि पुलिस आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया में है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News