गुजरात में रथयात्रा के दौरान हादसा, दर्जनभर घायल

punjabkesari.in Friday, Jul 01, 2022 - 07:57 PM (IST)

अहमदाबाद, एक जुलाई (भाषा) गुजरात के अहमदाबाद में शुक्रवार को भगवान जगन्नाथ की 145वीं रथयात्रा के मार्ग पर लकड़ी से बने एक केबिन की छत ढह गई जिससे उसके ऊपर बैठे लगभग दर्जनभर लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
जिस समय यह घटना हुई तब राज्यमंत्री हर्ष सांघवी रथयात्रा के साथ चल रहे थे। उन्होंने तत्काल मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया। सांघवी ने, केबिन की छत गिरने के बाद परिवार से बिछड़ गई एक छोटी बच्ची और एक बच्चे को भी सांत्वना दी। बच्ची के आंसू पोंछते सांघवी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।
घटना तब हुई जब जुलूस शाम को ओल्ड सिटी के शाहपुर इलाके की संकरी गलियों से होकर गुजर रहा था। सांघवी ने संवाददाताओं से कहा, “रथयात्रा देखने के लिए एक छोटे केबिन की छत पर 10-15 लोग बैठे थे जिसमें बच्चे भी शामिल थे। टिन से बनी छत अचानक गिर गई जिसके बाद सभी गिर पड़े।”
उन्होंने कहा, “सौभाग्य से मौके पर पुलिसकर्मी पहुंच गए और सबकी मदद की। वे सुरक्षित हैं क्योंकि उन्हें मामूली चोट आई। लड़की रो रही थी इसलिए मैंने उसे सांत्वना दी। इसके बाद उसे परिवार को सौंप दिया गया।”
जमालपुर इलाके में स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर से रथयात्रा शुरू हुई । रथयात्रा 18 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद रात साढ़े आठ बजे मंदिर लौटेगी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News