गुजरात के मोरबी में हेरोइन जब्ती मामले में एक नाइजीरियाई समेत चार और लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 10:43 PM (IST)

अहमदाबाद, 21 नवंबर (भाषा) गुजरात के मोरबी से हाल में 120 किलोग्राम हेरोइन जब्ती के मामले में गिरफ्तार किए गए चार लोगों में एक नाइजीरियाई नागरिक भी शामिल है। राज्य के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि नाइजीरियाई नागरिक माइकल क्रिस्टियन को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया और उस पर ‘अंगड़िया’ के जरिए वांछित आरोपी ईसा राव को मादक पदार्थ की आपूर्ति के लिए 30 लाख रुपये अंतरित करने का आरोप है।

गुजरात तट से दूर अरब सागर में एक पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये की 120 किलोग्राम हेरोइन की खेप पहुंचाई गई और राज्य के देवभूमि द्वारका जिले में सलाया के पास यह उतार दी गई। इसके बाद इसे मोरबी जिले के एक गांव में ले जाया गया जहां 14 नवंबर को एटीएस ने इसे जब्त कर लिया।

एटीएस ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘जामनगर जिले से गिरफ्तार किए गए तीन अन्य लोगों में से एक हाजी संधार नौका का मालिक है, जिसका इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास जखाऊ तट पर एक पाकिस्तानी नाव से हेरोइन की आपूर्ति लेने के लिए किया गया। हाजी का बेटा महबूब संधार उसी नाव का कप्तान था और मादक पदार्थ की खेप लेने के लिए उसे सलाया के पास उतार दिया।’’
इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें एक अरविंद यादव भी शामिल है, जो मादक पदार्थ के कुख्यात अपराधी भोला शूटर उर्फ भारत भूषण शर्मा के साथ काम करता था, जो वर्तमान में पंजाब की जेल में बंद है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News