गुजरात : लीलावती ट्रस्ट के 45 करोड़ रुपये के आभूषण चोरी मामले में प्राथमिकी दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 08:34 PM (IST)

अहमदाबाद, 31 अक्टूबर (भाषा) गुजरात के बनासकांठा जिले के पालनपुर शहर में ट्रस्ट द्वारा संचालित लीलावती अस्पताल में एक तिजोरी से 45 करोड़ रुपये मूल्य के हीरे और आभूषण सहित अन्य कीमती सामान की कथित चोरी के मामले में 13 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।
चोरी किया गया कीमती सामान लीलावती कीर्तिलाल मेहता मेडिकल ट्रस्ट का था जो मुंबई के लीलावती अस्पताल का संचालन एवं प्रबंधन करता है।
शिकायतकर्ता प्रशांत मेहता के अनुसार 31 जनवरी, 2019 को पालनपुर शहर में अस्पताल के भवन में तिजोरी में रखे कीमती सामान की चोरी को अंजाम देने के लिए उनके चाचाओं सहित अन्य आरोपी व्यक्तियों ने एक दूसरे के साथ मिलकर साजिश रची थी।
शिकायतकर्ता प्रशांत मेहता स्थायी ट्रस्टी किशोर मेहता के बेटे और ट्रस्ट की स्थापना करने वाले कीर्तिलाल मेहता के पोते हैं।
प्रशांत मेहता जोकि एक ‘वास्तविक’ ट्रस्टी होने का दावा करते हैं, पुलिस द्वारा शुरू में प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार करने के बाद उन्होंने अदालत का रुख किया था। आखिरकार शनिवार दोपहर पालनपुर में अदालत के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज की गई।
पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (घर में चोरी), 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा), और 120 बी (आपराधिक साजिश) के तहत पालनपुर पूर्व पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है

प्रशांत मेहता के मुताबिक आरोपी व्यक्तियों ने जोकि अब ट्रस्टी नहीं हैं, एक-दूसरे के साथ मिलकर सुरक्षा तिजोरी को तोड़ने की साजिश रची और कीमती सामान लेकर फरार हो गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिकी के मुताबिक चुराए गए कीमती सामानों में 3.5 किलो सोने के आभूषण, बड़ौदा के महाराजा के 8.5 कैरेट के हीरे, चांदी की थालियां, एक सिंहासन, एक अंगूठी सहित सोने और चांदी के आभूषण सहित अन्य कीमती सामान शामिल हैं, जिनकी कीमत करीब 40 से 45 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News