स्टैच्यू आफ यूनिटी के प्रवेश टिकट से छेड़छाड़ को लेकर ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ मामला दर्ज

2021-07-30T22:09:32.873

अहमदाबाद, 30 जुलाई (भाषा) गुजरात के नर्मदा जिले के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (एसओयू) का दौरा करने वाले 12 पर्यटकों के प्रवेश टिकट के साथ कथित रूप से छेड़छाड़ करने के आरोप में सूरत की एक ट्रैवल एजेंसी के खिलाफ शुक्रवार को धोखाधड़ी और जालसाजी का मामला दर्ज किया गया।

प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि स्टैच्यू ऑफ यूनिटी एरिया डेवलपमेंट एंड टूरिज्म गवर्नेंस अथॉरिटी (एसओयूएडीटीजीए) की ओर से कांस्टेबल शांतिलाल तड़वी द्वारा केवड़िया थाने में निजी ट्रैवल फर्म के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी) और जालसाजी (468) और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।
केवडिया पुलिस थाने के एक अधिकारी ने दिन में स्मारक के दौरे के दौरान सात वयस्कों और पांच बच्चों सहित 12 पर्यटकों से 360 रुपये का अधिक शुल्क लेने के लिए छेड़छाड़ किए गए टिकट जारी करने के लिए एजेंसी ट्रैवल मार्क के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किये जाने की पुष्टि की।
बयान में कहा गया है कि सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के प्रवेश द्वार पर तैनात कर्मचारियों द्वारा इन टिकटों की अच्छी तरह से जांच करने के बाद धोखाधड़ी का पता चला।
बयान में कहा गया है कि हालांकि एक वयस्क के प्रवेश की वास्तविक कीमत 380 रुपये है, लेकिन यह सात टिकटों पर 410 रुपये में छपी थी। इसी तरह, बच्चों के लिए 230 रुपये के बजाय, बच्चों के सभी पांच टिकटों पर ऑनलाइन टिकटों के प्रिंटआउट पर 260 रुपये लिखा हुआ था।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News