गुजरात सरकार कोविड-19 से मरने वाले कलाकारों के परिजनों को मुआवजा देने पर कर रही है विचार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 09:31 PM (IST)

अहमदाबाद, 27 जुलाई (भाषा) गुजरात सरकार कोविड-19 से मरने वाले चित्रकारों और थिएटर अभिनेताओं जैसे उन कलाकारों के परिजनों को मुआवजा देने पर विचार कर रही है, जिनकी वार्षिक आय दो लाख रुपये से कम है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।।
हालांकि, यह प्रस्ताव प्राथमिक चरण में है और मुआवजे की राशि अभी तय नहीं की गई है, फिर भी प्रशासन ने जिला स्तर के अधिकारियों को संभावित लाभार्थियों के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू करने का निर्देश दिया है।
राज्य युवा सेवा और सांस्कृतिक गतिविधि आयुक्त पी आर जोशी ने कहा, "कोरोना वायरस के कारण मरने वाले कलाकारों के परिजनों को मुआवजा देने का प्रस्ताव राज्य सरकार के विचाराधीन है। हालांकि, विवरण पर अभी काम किया जा रहा है और मुआवजे की राशि अभी तक तय नहीं की गई है। जिला स्तर के अधिकारियों को पहले से ही ऐसे कलाकारों के बारे में जानकारी एकत्र करने का निर्देश दिया गया है।" जिला युवा सेवा एवं जिला खेल अधिकारियों को 23 जुलाई को लिखित पत्र में आयुक्त कार्यालय ने 31 जुलाई तक सॉफ्ट व हार्ड कॉपी में आवश्यक सूचना जैसे मृतक कलाकारों का नाम, आयु, आय प्रमाण पत्र एवं मृत्यु प्रमाण पत्र मांगा है।

प्रस्तावित योजना केवल उन कलाकारों पर लागू होगी, जो प्रति वर्ष दो लाख रुपये से कम कमा रहे थे और जिनकी मौत का कारण कोरोना वायरस संक्रमण है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News