कोविड के कारण माता या पिता को खोने वाले बच्चों को गुजरात सरकार देगी दो-दो हजार रुपये की मासिक सहायता

punjabkesari.in Tuesday, Jul 27, 2021 - 04:39 PM (IST)

अहमदाबाद, 27 जुलाई (भाषा) गुजरात सरकार ने मंगलवार को कहा कि जिन बच्चों के माता या पिता की कोविड के कारण मौत हो गई है उन्हें मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के तहत दो हजार रुपये की मासिक सहायता दी जाएगी।
इससे पहले केवल उन बच्चों को आर्थिक सहायता देने की बात कही गई थी, जिनके माता और पिता दोनों की महामारी से मौत हो गई। ऐसे बच्चों को 21 वर्ष का होने तक चार हजार रुपये मासिक देने की योजना थी और यदि वे 21 साल के होने के बाद पढ़ाई जारी रखते हैं तो 24 साल की उम्र तक छह हजार रुपये मासिक देने का निर्णय लिया गया था। माता और पिता दोनों को खोने वाले 776 बच्चों को बाल सेवा योजना के तहत चार-चार हजार रुपये की पहली किस्त इस महीने दी गई थी।
राज्य सरकार ने अब इस योजना का लाभ उन बच्चों को भी देने का निर्णय लिया है जिनके माता पिता में से किसी एक की महामारी से मौत हो गई है। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव सुनैना तोमर ने जिलाधिकारियों को लिखे एक आदेश में यह जानकारी दी।
पत्र में तोमर ने कहा कि दो अगस्त को मुख्यमंत्री विजय रुपाणी इस योजना की शुरुआत करेंगे और लाभार्थी बच्चों के खातों में दो-दो हजार रुपये की पहली मासिक किस्त अंतरित करेंगे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News