गुजरात में एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट से चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 03:34 PM (IST)

अहमदाबाद, 24 जुलाई (भाषा) गुजरात में अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में एक कमरे में रखे एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव के बाद लगी आग से विस्फोट हो गया और इसमें नौ लोगों की झुलसकर मौत हो गयी। मृतकों में चार बच्चे शामिल हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना 20 जुलाई रात की है। मृतकों में मजदूर और उनके परिवार के सदस्य हैं। आठ लोगों की मौत पिछले कुछ दिनों में इलाज के दौरान हुई जबकि एक व्यक्ति की मौत शनिवार को हुई। ये सभी मध्य प्रदेश के रहने वाले थे।

असलाली पुलिस थाने के इंस्पेक्टर पी आर जडेजा ने कहा, ‘‘एलपीजी सिलेंडर से गैस के रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी जिसमें बच्चे और महिलाओं समेत 10 लोग बुरी तरह झुलस गए। घटना में अभी तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। इनका सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था।’’
उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी, पांच अन्य की मौत शुक्रवार को हुई और एक व्यक्ति की मौत शनिवार सुबह हुई।

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि मजदूर और उनके परिवार के सदस्य एक छोटे-से कमरे में सो रहे थे जब एलपीजी सिलेंडर से गैस का रिसाव शुरू हुआ। जब उनके पड़ोसी ने उन्हें जगाने के लिए दरवाजा खटखटाया तो एक मजदूर उठा और उसने बत्ती जलायी जिससे उठी चिंगारी से विस्फोट हो गया।

उन्होंने बताया कि 10 घायलों में वह पड़ोसी भी शामिल था जो उन्हें जगाने आया था और सभी को इलाज के लिए सिविल अस्पताल ले जाया गया।

इंस्पेक्टर ने बताया कि मृतकों की पहचान रामप्यारी अहिरवार (56), राजूभाई अहिरवार (31), सोनू अहिरवार (21), सीमा अहिरवार (25), सरजू अहिरवार (22), वैशाली (7), नितेश (6), पायल (4) और आकाश (2) के रूप में की गयी है और ये सभी मध्य प्रदेश में गुना जिले के रहने वाले थे।

उन्होंने बताया, ‘‘एक घायल व्यक्ति की पहचान कुलसिंह भैरवा (30) के रूप में की गयी है और उसका इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बतायी जा रही है।’’ उन्होंने बताया कि वह राजस्थान में करौली के कुडगांव का रहने वाला है।

जडेजा ने बताया कि मृतकों के शवों को मध्य पदेश में उनके पैतृक गांव में भेजा जा रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News