गुजरात एसीबी ने इस साल 27 सरकारी कर्मियों पर आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले दर्ज किये

punjabkesari.in Tuesday, Nov 17, 2020 - 04:33 PM (IST)

अहमदाबाद, 17 नवंबर (भाषा) गुजरात के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आय के ज्ञात स्रोत से अधिक की संपत्ति को लेकर इस साल 27 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ मामले दर्ज किये हैं।

ब्यूरो ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि इन 27 आरोपियों में तीन प्रथम श्रेणी के अधिकारी, आठ द्वितीय श्रेणी के अधिकारी, 16 तृतीय श्रेणी के कर्मचारी हैं।
आय के ज्ञात स्रोत से अधिक की और बेनामी संपत्तियों का पता लगाने के लिये चलाए गए अभियान के दौरान राज्य एसीबी ने इस साल 27 सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्तियों में जमीन, रिहायशी भवन आदि शामिल हैं और उनका कुल बाजार मूल्य 38.75 करोड़ रुपये है।
विज्ञप्ति के मुताबिक इस साल एक जनवरी से लेकर 13 नवंबर के दौरान राज्यभर में ये मामले दर्ज किये गये। आरोपियों में आठ गुजरात जमीन विकास निगम के कर्मचारी हैं, वैसे अब इस निगम को भंग किया जा चुका है।

इसके अलावा शहरी विकास और राजस्व विभागों के तीन-तीन, पंचायत विभाग के चार, लोकनिर्माण विभाग एवं गुजरात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दो-दो तथा पुलिस, शिक्षा, सिंचाई, स्वास्थ्य तथा खान एवं खनिज विभागों के एक-एक कर्मी हैं। इन सभी पर भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम और बेनामी संपत्ति लेन-देन रोकथाम अधिनियम की संबंधित धाराएं लगायी गयी हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News