अहमदाबाद के दो अस्पतालों में कोविड-19 वार्ड बंद किये गये

Wednesday, Jul 01, 2020 - 10:18 PM (IST)

अहमदाबाद, एक जुलाई (भाषा) अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट आने के बाद अधिकारियों ने यहां सिविल अस्पताल के नजदीक के सरकारी अस्पतालों में सृजित किये गये कोविड-19 वार्ड को बंद करने का निर्णय लिया है।
दरअसल जब मई में कोविड-19 के मामले बढ़ने लगे थे तब गुजरात सरकार ने अपने इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजीज एंड रिसर्च सेंटर तथा गुजरात कैंसर एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में कोविड-19 वार्ड शुरू किया था।

इंस्टीट्यूट ऑफ किडनी डिजीज एंड रिसर्च सेंटर को किडनी अस्पताल के नाम से और गुजरात कैंसर एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट को कैंसर अस्पताल के नाम से जाना जाता है। दोनों ही सिविल अस्पताल के परिसर में स्थित गुजरात सरकार के अस्पताल हैं।
सिविल अस्पताल ने कोरोना वायरस के मरीजों के लिए करीब 1200 बिस्तर आवंटित किये थे जबकि इन बाकी दोनों अस्पतालों में ऐसे मरीजों के लिए करीब 450 बिस्तरों का इंतजाम किया गया था।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ ए एम प्रभाकर ने कहा, ‘‘अहमदाबाद में अप्रैल-मई में मामले तेजी से बढ़े थे। ऐसा समय भी आया था जब सारे बिस्तर भर गये थे और हमें किडनी और कैंसर अस्पतालों में बिस्तरों का इंतजाम करना पड़ा था।’’
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब, अतीत में 1100 से अधिक बिस्तर भरे रहने के विपरीत अब सिविल अस्पताल में केवल 250 कोरेाना वायरस मरीज भर्ती हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखकर हमने किडनी और कैंसर अस्पतालों में कोविड-19 वार्ड बंद करने का निर्णय लिया है।’’
गुजरात में कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहर अहमदाबाद एक जुलाई को नये मामलों के संदर्भ में दूसरे नंबर पर आया। सूरत में 183 नये मामले और अहमदाबाद में 182 नये मामले आये।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising