गोवा में कांग्रेस ने पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 05:38 PM (IST)

पणजी, 29 जून (भाषा) गोवा कांग्रेस ने सोमवार को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। पार्टी का कहना है कि लोग पहले से ही कोविड-19 महामारी से परेशान हैं।
कांग्रेस ने राष्ट्रपति से अपील की है कि वह केंद्र सरकार को बढ़ी कीमतें वापस लेने का निर्देश दें।

गोवा कांग्रेस प्रमुख गिरीश चोडनकर और पार्टी की राज्य इकाई की महिला शाखा की प्रमुख प्रतिमा कुटीन्हो ने उत्तर गोवा जिले में विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जबकि राज्य विधानसक्षा में विपक्ष के नेता दिगम्बर कामत ने दक्षिण गोवा जिले में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

दोनों जिलों के प्रशासन को सौंपे ज्ञापन में कांग्रेस ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बार-बार और अनुचित वृद्धि और इस पर लगे केंद्रीय उत्पाद शुल्क से देश के लोगों को असहनीय तकलीफें झेलनी पड़ रही है।

बयान में कहा गया कि भाजपा जब मई 2014 में सत्ता में आई थी तब पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क प्रति लीटर 9.20 रुपये था और डीजल पर यह शुल्क प्रति लीटर 3.46 रुपये था लेकिन पिछले छह वर्षों में केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर 23.78 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 28.37 प्रति लीटर का उत्पाद शुल्क बढ़ाया है।

पार्टी ने राष्ट्रपति से अपील की है कि वह बढ़ी हुई कीमतों को वापस लेने का निर्देश देने के लिए तत्काल हस्तक्षेप करें और इस मुश्किल भरे समय में लोगों को राहत दें।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News