कांग्रेस ने महादेई जल प्राधिकरण के गठन का स्वागत करने पर भाजपा की आलोचना की

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 12:12 PM (IST)

पणजी, 24 फरवरी (भाषा) कांग्रेस ने महादेई जल प्राधिकरण या ‘प्रवाह’ के गठन का स्वागत करने के लिए गोवा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह साबित करता है कि प्रमोद सावंत नीत सरकार ने नदी के पानी को कर्नाटक की ओर मोड़ने के केंद्र के फैसले को स्वीकार कर लिया है।

गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित पाटकर ने बृहस्पतिवार को कहा कि सावंत सरकार ने केंद्र के फैसले को स्वीकार कर लिया है जबकि नदी के पानी के वितरण पर महादेई जल विवाद न्यायाधिकरण के फैसले को चुनौती देने वाली राज्य की याचिका उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बुधवार को महादेई जल प्राधिकरण की स्थापना को मंजूरी दे दी थी। सावंत ने इस फैसले का स्वागत किया और कहा कि केंद्र ने प्राधिकरण गठित करने की गोवा सरकार की मांग पूरी कर दी है।

पाटकर ने कहा, ‘‘महादेई जल प्राधिकरण के गठन पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की प्रतिक्रिया यह साबित करती है कि गोवा सरकार ने नदी के पानी को मोड़ने के केंद्र के फैसले को स्वीकार कर लिया है। वह भूल गए कि गोवा ने महादेई जल प्राधिकरण के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी है और उसका फैसला अब भी लंबित है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News