जमीन हड़पने के मामले में एसआईटी जांच स्वागत योग्य कदम : गोवा के मंत्री

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 04:49 PM (IST)

पणजी, 17 जून (भाषा) गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे ने जमीन हड़पने और जमीन के अवैध हस्तांतरण के मामलों की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने के राज्य सरकार के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया और दावा किया कि यह एक बड़ा घोटाला हो सकता है।

राणे द्वारा पिछले सप्ताह राज्य में जमीन के अवैध हस्तांतरण के मामलों में कार्रवाई की घोषणा के बाद राज्य सरकार ने एसआईटी गठित करने की घोषणा की थी। राज्य के नगर एवं ग्राम नियोजन मंत्री ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अगर आप इस पर गौर करें तो यह एक बड़ा घोटाला है। मुझे इसकी गंभीरता का पता नहीं था।’’
राणे ने कहा कि यह एक स्वागत योग्य कदम है कि राज्य सरकार ने इन सभी मामलों की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया है। उन्होंने कहा कि इससे जांच को तार्किक अंत तक ले जाने में मदद मिलेगी।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बृहस्पतिवार को कहा था कि राज्य में भू-माफियाओं द्वारा कई सरकारी जमीनें बेच दी गई हैं या उन पर कब्जा कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस को जमीन की फर्जी बिक्री की कई शिकायतें मिली हैं और सरकारी जमीन भी हड़पने के मामले सामने आए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरातत्व विभाग और पंजीकरण विभाग ने भी फर्जी जमीन के लेन-देन की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि तटीय क्षेत्र में जमीन हथियाने और अवैध हस्तांतरण की समस्या गंभीर है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News