‘नेशनल हेराल्ड’ मामले को लेकर गोवा में राजभवन के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 06:51 PM (IST)

पणजी, 15 जून (भाषा) ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ अपने राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत बृहस्पतिवार को गोवा में कांग्रेस राजभवन तक विरोध मार्च निकालेगी। कांग्रेस के एक नेता ने यह जानकारी दी।

कांग्रेस की गोवा इकाई के प्रमुख अमित पाटकर ने बुधवार को कहा कि यह विरोध प्रदर्शन उन अलोकतांत्रिक तरीकों की निंदा करने के लिए है, जिसके तहत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा कांग्रेस पार्टी के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

अमित पाटकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को बताना चाहिए कि कांग्रेस नेताओं के साथ ऐसा व्यवहार क्यों किया जा रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने नयी दिल्ली स्थित कांग्रेस कार्यालय में घुसकर पार्टी के नेताओं के साथ बदसलूकी भी की।

कांग्रेस नेता ने कहा कि नेशनल हेराल्ड अखबार को आजादी से पहले देश के लोगों की आवाज के रूप में शुरू किया गया था और यह बेहद दुखद है कि अब उसी अखबार को भाजपा द्वारा निशाना बनाया जा रहा है।

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से संबंधित कथित धनशोधन के मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए और उनसे करीब तीन घंटे तक पूछताछ की गई।

अधिकारियों के अनुसार, कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और गांधी परिवार से पूछताछ ईडी की जांच का हिस्सा है, ताकि ‘यंग इंडियन’ और ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) के हिस्सेदारी पैटर्न, वित्तीय लेन-देन और प्रवर्तकों की भूमिका को समझा जा सके। ‘यंग इंडियन’ के प्रवर्तकों और शेयरधारकों में सोनिया गांधी तथा राहुल गांधी सहित कांग्रेस के कुछ अन्य नेता शामिल हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News