गोवा में शिवलिंगों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों, इतिहासकारों से परामर्श को तैयार: मंत्री

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 08:38 PM (IST)

पणजी, 19 मई (भाषा) गोवा के मंत्री सुभाष फल देसाई ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य के अभिलेखागार और पुरातत्व विभाग को ‘शिवलिंग’ खोजने और तटीय राज्य में धार्मिक स्थलों को बहाल करने के लिए विशेषज्ञों और इतिहासकारों से परामर्श लेने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी) के विधायक सुदीन धवलीकर ने मंगलवार को कहा था कि अदालत के आदेश में बाद वाराणसी स्थित ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वेक्षण के दौरान शिवलिंग का ‘‘पता लगने’’ की तरह ही गोवा में भी धार्मिक स्थलों पर इसी प्रकार की धार्मिक वस्तुएं मिल सकती हैं। धवलीकर के बयान के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देसाई ने यह बयान दिया। बहरहाल, धवलीकर ने किसी विशेष धार्मिक स्थल का जिक्र नहीं किया था।

गोवा के अभिलेखागार और पुरातत्व मंत्री देसाई ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके विभाग को ऐसे शिवलिंग खोजने और तटीय राज्य में धार्मिक स्थलों को बहाल करने के लिए विशेषज्ञों और इतिहासकारों से परामर्श करने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

धवलीकर के बयान के बारे में पूछे जाने पर भाजपा के मंत्री ने कहा कि यदि इस प्रकार का कोई स्थल है, तो उनका विभाग इसकी अवश्य जांच करेगा और यदि एमजीपी विधायक के पास कोई जानकारी है, तो वह विभाग के साथ उसे साझा कर सकते हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News