नहीं चाहते कांग्रेस पूरी तरह गायब हो, विपक्ष की जरूरत होती है : केंद्रीय मंत्री पुरी

punjabkesari.in Friday, May 06, 2022 - 10:51 PM (IST)

पणजी, छह मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी नहीं चाहती कि कांग्रेस पूरी तरह से गायब हो जाए क्योंकि विपक्ष की जरूरत है।
‘गोवा फेस्ट 2022’ में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार “पूरी तरह से दक्षिणपंथी सरकार नहीं है”।


पुरी ने कहा, “हम नहीं चाहते कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से गायब हो जाए। हमें विपक्ष की जरूरत है। अगर हमारे पास विपक्ष है, तो यह विपक्ष को तय करना है कि इसका नेतृत्व राहुल गांधी, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल या शरद पवार किसके द्वारा किया जाना चाहिए।”

विभिन्न दलों के लोगों के भाजपा में शामिल होने के बारे में पूछे गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि यही लोकतंत्र है कि “अगर मैं किसी पार्टी का सदस्य हूं तो मेरा पास दूसरे दल में जाने का अधिकार है।”

उन्होंने कहा, “अगर आप कहें कि पार्टी में किसी को शामिल करने से पहले फीडबैक लें तो आपकी बात वाजिब है।” उन्होंने कहा कि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है जिसके 300 से ज्यादा लोकसभा सदस्य हैं और “लोग अगर अपनी पार्टी से नाखुश हैं तो उनका झुकाव भाजपा की तरफ होगा।”

मोदी सरकार के बारे में उन्होंने कहा कि यह “पूरी तरह से एक दक्षिणपंथी सरकार नहीं है” और “दाएं, बाएं, इसके समर्थक, उसके विरोधी” ये सब सिर्फ नारे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News