माइकल लोबो ने गोवा के मंत्री के पद से इस्तीफा दिया, भाजपा छोड़ी

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 12:05 PM (IST)

पणजी, 10 जनवरी (भाषा) गोवा के मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक माइकल लोबो ने प्रमोद सावंत नीत मंत्रिमंडल के साथ ही विधानसभा के सदस्य के तौर पर भी सोमवार को इस्तीफा दे दिया। उनका इस्तीफा अगले महीने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले हुआ है।

अब तक, केलनगुटे विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे लोबो ने मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) एवं गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को अपना त्यागपत्र सौंपा है।

राज्य अपशिष्ट प्रबंधन विभाग का प्रभार संभाल रहे लोबो ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने दोनों पद से इस्तीफा दे दिया है। मैं देखूंगा कि आगे मुझे क्या कदम उठाने हैं। मैंने भाजपा से भी इस्तीफा दे दिया है।”
कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर लोबो ने कहा कि उनकी अन्य राजनीतिक दलों से बातचीत चल रही है।

उन्होंने दावा किया कि लोग तटीय राज्य में भाजपा के शासन से नाखुश हैं। उन्होंने कहा, “मतदाताओं ने मुझे बताया कि भाजपा अब आम लोगों की पार्टी नहीं रही।” उन्होंने यह भी दावा किया कि जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं के मन में पार्टी द्वारा नजरअंदाज किए जाने की भावना है।

भारत के निर्वाचन आयोग ने शनिवार को घोषणा की कि गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर चुनाव 14 फरवरी को होंगे।

गोवा के सियासी घमासान में इस बार मुकाबला भाजपा, कांग्रेस, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी), महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी (एमजीपी), आम आदमी पार्टी (आप), तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) मुख्य राजनीतिक दलों के बीच है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News