तृणमूल ने गोवा सरकार के खिलाफ ‘आरोपपत्र’ जारी किया

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 06:16 PM (IST)

पणजी, 25 अक्टूबर (भाषा) ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस ने सोमवार को गोवा में मौजूदा भाजपा सरकार और पहले की सरकारों के खिलाफ 10-सूत्री ‘आरोपपत्र’ जारी किया।

लोकसभा सदस्य महुआ मोइत्रा, सौगत रॉय, बाबुल सुप्रियो और लुइईजिन्हो फलेरियो उस वक्त यहां आजाद मैदान में मौजूद थे जब दस्तावेज जारी किया गया। बाबुल सुप्रियो हाल ही में भारतीय जनता पार्टी से तृणमूल में आए हैं जबकि फलेरियो कांग्रेस से पार्टी में शामिल हुए हैं।

तृणमूल के ‘आरोपपत्र’ में दावा किया गया है कि बेरोजगारी के मामले में गोवा देश का आठवां सबसे खराब प्रदेश है जबकि अर्थव्यवस्था ऐसी बदहाल स्थिति में है कि औसत नागरिक राज्य में घर नहीं खरीद सकता है।
पार्टी ने दावा किया कि राज्य के 12 तालुकाओं में से पांच में पीने के पानी की कमी है जबकि प्रमोद सावंत नीत सरकार वास्को-मोलेम डबल ट्रैक कार्य तथा मोपा हवाई अड्डे के निर्माण का समर्थन कर रही है और प्रदेश में "राज्य प्रायोजित पर्यावरणीय विनाश" देखा जा सकता है।

तृणमूल ने पिछली और मौजूदा सरकारों पर मछुआरों तथा किसानों के साथ विश्वासघात करने, स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा व्यवस्था को बर्बाद करने एवं सामाजिक न्याय मुहैया करने में विफल रहने का आरोप लगाया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News