गोवा बारिश दूसरी लीड बाढ़

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 12:02 AM (IST)

गोवा बाढ़: लगभग एक हजार मकान क्षतिग्रस्त, सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया पणजी, 23 जुलाई (भाषा) गोवा में भारी बारिश और नदियों का जलस्तर बढ़ने के बाद आई बाढ़ से संबंधित घटना में एक महिला की मौत हो गई और लगभग 1,000 मकान क्षतिग्रस्त हो गए। सैंकड़ों लोगों को निचले इलाकों से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। यह बाढ़ राज्य में पिछले 40 साल में आई प्रलयकारी बाढ़ में एक है।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां संवाददाताओं को बताया कि बाढ़ से सत्तारी और बिचोलिम, पोंडा, धारबंदोरा, बारडेज और पेरनम तालुका बुरी तरह से प्रभावित हैं जबकि अन्य इलाकों में भी इससे क्षति हुई है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत से फोन पर बात की। सांवत ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने फोन कर लगातार बारिश से गोवा में बनी बाढ़ की स्थिति के दौरान लोगों की सुरक्षा एवं कुशलता के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने राज्य को पूरा सहयोग और सहायता देने का आश्वासन दिया।’’
सांवत ने संवाददाताओं को बताया कि धारबंदोरा में एक महिला की मौत की सूचना मिली है लेकिन इसकी वास्तविक वजह की पुष्टि की प्रतीक्षा की जा रही है। मुख्यमंत्री ने बचाव एवं राहत अभियानों पर निगरानी के लिए दोपहर में बिचोलिम के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया।
उन्होंने कहा कि सरकारी विद्यालयों को अस्थायी शिविरों में बदल दिया गया है ताकि बाढ़ प्रभावित लोग वहां शरण ले सकें। सावंत ने कहा, ‘‘ यह 1982 के बाद से आई भीषण बाढ़ में एक है। करोड़ों रुपये की संपत्ति को नुक़सान पहुंचा है।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के दल राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हुए हैं और उन्होंने विभिन्न इलाकों में बाढ़ में फंसे कई लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News