गोवा में तीन दिन का लॉकडाउन घोषित करने के लिये कांग्रेस ने सरकार की आलोचना की

Wednesday, Jul 15, 2020 - 06:37 PM (IST)

पणजी, 15 जुलाई (भाषा) विपक्षी दल कांग्रेस ने गोवा में तीन दिन के लॉकडाउन की घोषणा को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि यह प्रमोद सावंत सरकार के दोषपूर्ण प्रशासन को दर्शाती है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने बताया कि लॉकडाउन गोवा में कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम का हल नहीं है ।
सावंत ने बुधवार को कहा कि गोवा में कोविड—19 के बढ़ते मामलों को देखते हुये शुक्रवार से प्रदेश में सख्त प्रावधानों के साथ तीन दिन का लॉकडाउन लागू किया जायेगा ।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य में बुधवार से रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक हर रोज जनता कर्फ्यू लागू रहेगा । यह व्यवस्था 10 अगस्त तक प्रभावी रहेगी ।
इस पर प्रतिक्रिया देते हुये चोडनकर ने बयान जारी कर यहां कहा, ''मुख्यम़़ंत्री द्वारा घोषित आंशिक लॉकडाउन उनके दोषपूर्ण प्रशासन को दर्शाता है । इस घोषणा का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है, यह इसका हल नहीं है ।''
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में सावंत की अगुवाई वाली सरकार के ''गैर जिम्मेदाराना रवैये एवं कुप्रबंधन'' के कारण प्रदेश में 18 कोविड-19 मरीजों ने अपनी जान गंवाई है । इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर असंवेदनशील तथा भ्रष्ट होने का आरोप लगाया ।
उन्होंने दावा किया कि मौजूदा सरकार में लोग दहशत में हैं और असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।
चोडनकर ने कहा, ''कोविड—19 महामारी के संबंध में मुख्यमंत्री को तुरंत एक कार्य योजना तथा श्वेत पत्र जारी करना चाहिये और ऐसा नहीं करने पर कांग्रेस आंदोलन करने पर मजबूर होगी ।
उन्होंने कहा कि इस तटीय राज्य में पहले दिन से कांग्रेस ने एक सकारात्मक रवैया दिखाया है और कोरोना वायरस महामारी की स्थिति से निपटने में सरकार का सहयोग करने का प्रयास किया ।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता दिगंबर कामत तथा अन्य ​विधायकों ने सरकार को मूल्यवान सलाह दी । इनमें टास्क फोर्स का गठन, लॉकडाउन के दौरान किराना दुकान खोले रखने, दक्षिण गोवा जिला अस्पताल को कोविड देखभाल केंद्र घोषित करना आदि शामिल है।
मंगलवार को गोवा में कोविड—19 के एक दिन में सर्वाधिक 170 नये मामले सामने आये। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2,753 हो गयी है ।
प्रदेश में इस बीमारी से अबतक 18 लोगों की मौत हो गयी है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising