Xiaomi लाने जा रही है सबसे सस्ता फोल्डेबल फोन, जल्द हो सकता है लॉन्च

Sunday, Mar 17, 2019 - 11:45 AM (IST)

गैजेट डेस्कः आज के समय मेें स्मार्टफोन इंडस्ट्री में कॉम्पिटिशन काफी बढ़ गया है। सभी कंपनियां अपने डिवाइसेज को बाकी डिवाइसेज से बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है। इस साल की शुरुआत में Samsung ने Galaxy Fold और Huawei ने Mate X के रूप में अपने बेहतरीन फोल्डेबल फोन्स को दुनिया के सामने पेश किया हालांकि इन दोनों फोन के डिजाइन में काफी अंतर है, लेकिन इन दोनों में जो एक चीज कॉमन है वह है इनकी महंगी कीमत। इन दोनों कंपनियों को टक्कर देने के लिए चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली Xiaomi भी अपना फोल्डेबल फोन लाने की तैयारी कर रही है।

गौतरलब है कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड को 1,980 डॉलर (करीब 1,36,000 रुपये ) और हुवावे मेट एक्स को 2,600 डॉलर (करीब 1,80,000 रुपये) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। कीमत के मामले में इन दोनों फोन को शाओमी अपने फोल्डेबल फोन Mi Flex/Fold से सीधी टक्कर देने वाली है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शाओमी अपने इस फोल्डेबल फोन को 999 डॉलर (69,000 रुपये) में उपलब्ध कराएगी। फोन के लॉन्च की बात करें तो शाओमी इसे अप्रैल से जून के बीच चीन में लॉन्च कर सकती है।

चीन में फोन की बिक्री शुरू होने के कुछ दिन बाद इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। दुनियाभर में शाओमी को कम कीमत में बेहतरीन फीचर वाले स्मार्टफोन बनाने के लिए जाना जाता है। इसी ट्रेंड को बरकरार रखते हुए शाओमी अपने फोल्डेबल फोन को भी मौजूदा फोल्डेबल फोन्स की तुलना में कम कीमत में लॉन्च करेगी।

Isha

Advertising