इंटेल चिपसेट के साथ लांच होगा Xiaomi Mi Pad 2 टैबलेट

Saturday, Nov 14, 2015 - 10:18 AM (IST)

नई दिल्लीः चाइना की मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने पिछले साल अपना पहला टैबलेट mi pad लांच किया था। वहीं अब कंपनी mi pad  टैबलेट का नया संस्करण लाने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार Xiaomi Mi Pad 2 नाम से अपना दूसरा टैबलेट पेश कर सकती है जिसे दिसंबर में ही लांच किया जा सकता है।
 
मी पैड 2 टैबलेट को इंटेल चिपसेट पर पेश किया जा सकता है। हाल ही चीनी वेबसाइट गीकबेंच पर इस टैबलेट को लिस्ट किया गया है जहां से इस डिवाइस के स्पेसिफिकेशन लीक हुए हैं।
 
खबर है कि Xiaomi मी पैड 2 टैबलेट को विंडोज और एंड्रॉयड दोनों आॅपेरटिंग सिस्टम के साथ लांच किया जा सकता है। हालांकि गीकबेंच पर एंंड्रॉयड डिवाइस को लिस्ट किया गया है। एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम 5.1 लॉलीपॉप आधारित यह टैबलेट इंटेल एक्स Z8500 चिपसेट पर रन करता है।
 
Xiaomi मी पैड टैबलेट में 2.2गीगाहट्र्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही 2GB रैम मैमोरी और 16GB की इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध है। हालांकि अब तक कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन आशा है कि यह कम रेंज में उपलब्ध होगा। मिली जानकारी के अनुसार Xiaomi Mi Pad 2 टैबलेट को मैटल फ्रेम पर पेश किया गया है और इसमें फ्रंट और बैक में आपको ग्लास देखने को मिलेगा। 
Advertising