TVS और Tata Power मिलकर लगाएगें देशभर में इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन

Wednesday, Oct 06, 2021 - 03:30 PM (IST)

ऑटो डेस्क:देशभर में पेट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों को देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियों  द्वारा इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख किया गया है। जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों की सेल में वृध्दि दर्ज की गई है।इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती हुई मांग को देखते हुए कंपनियों द्वारा देशभर में अलग-अलग स्थानों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए जा रहे हैं।

हाल ही में यह खबर सामने आई है कि टीवीएस कंपनी, टाटा पॉवर के साथ साझेदारी करके देश में कई स्थानों पर इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने जा रही है। यह साझेदारी एमओयू के तहत की गई है।

इस साझेदारी का उद्देश्य देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को अपनाने में तेजी लाने के लिए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाना है। इसके इलावा कंपनी द्वारा टीवीएस मोटर ग्राहक कनेक्ट ऐप और टाटा पावर ईजेड चार्ज ऐप के माध्यम से चार्जिंग नेटवर्क की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

इसी के साथ कंपनी द्वारा इस बात की भी घोषणा की गई हैं कि उन इलाकों में भी चार्जिंग स्टेशन लगाए जाएंगे जहां भविष्य में कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी।फिलहाल टीवीएस ई-स्कूटर दिल्ली, बैंगलोर, चेन्नई, पुणे, कोच्चि, कोयंबटूर, हैदराबाद, सूरत, विजाग, जयपुर और अहमदाबाद में ही उपलब्ध हैं।

Piyush Sharma

Advertising