सड़कों पर नहीं दिखेगी टोयोटा की ये कार, कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

Monday, Sep 27, 2021 - 04:07 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टोयोटा ने भारत में अपने मॉडल Yaris को बंद कर दिया है। यह कार भारत में 2018 में आई थी, जिसमें सेफ्टी किटऔर एक लंबी फीचर लिस्ट भी शामिल थी। इसी के साथ इसके दूसरे वेरिएंट में 7-एयरबैग भी दिए गए थे। Yaris ने अगस्त 2021 के अंत तक काफी कम यूनिट्स ही सेल किए थे। 

हालांकि कंपनी ने मौजूदा कस्टमर्स को यह भरोसा दिलाया है कि आने वाले 10 सालों तक Yaris के स्पेयर पार्ट्स की कमी नहीं होगी, कंपनी उसका प्रोडक्शन जारी रखेगी। इसके अलावा टोयोटा देश भर में हमारे डीलर सर्विस आउटलेट्स के माध्यम से ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करती रहेगी.”।

आने वाले महीनों में टोयोटा यारिस को मारुति सुजुकी सियाज-बेस्ड डेरिवेटिव से रिप्लेस किया जा सकता है। सियाज का रीबैज एडीशन जल्द ही टोयोटा की इंडियन लाइन-अप में शामिल होने की संभावना है। सियाज को भी बलेनो और विटारा ब्रेजा की तरह,  टोयोटा बैज के साथ बेचा जाएगा। चर्चा यह भी है कि इसे बेल्टा नाम दिया जा सकता है। यारिस वर्जेटाइल सेडान कार है। लॉन्चिंग के बाद से ही यह अपनी शानदार डिजाइन, खास फीचर्स और भारतीय सड़कों पर अपने जबरदस्त ड्राइविंग एक्सपीरियंस की वजह से कस्टमर्स में लिए बेहतरीन पेशकश बनी।

Piyush Sharma

Advertising