यूके में ईधन कमी और चोरों ने लूट लिया तेल का टैंकर, CCTV से हुआ खुलासा

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 07:08 PM (IST)

ऑटो डेस्क : हम रोज खबरों में सोना-चांदी और रूपए चोरी होने की खबरें पढ़ते हैं, लेकिन हाल ही में यूके से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यूके के मीडिया आउटलेट्स ने बताया कि लगभग 43,000 लीटर ईंधन लेकर निकला एक टैंकर जब अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचा तो उसमें केवल 13,000 लीटर ईंधन निकला। बाद में जब सीसीटीवी खंगाले गए तब पता चला कि वह टैंकर चोरों के निशाने पर आ गया था। दरअसल चोरों ने टैंकर के ऊपर चढकर ईंधन को पाइप के जरिए लूट लिया। आपको बता दें कि यूनाइटेड किंगडम में इस समय ईँधन की भारी कमी चल रही है

पोर्ट्समाउथ ट्रकस्टॉप के मालिक ने एक समाचार एंजेंसी को बताया कि यह घटना तब सामने आई जब मीटर से पता चला कि टैंकर में काफी कम ईंधन था। उन्होंने बताया कि "चोर काफी प्रोफेशनल रहे होंगे, क्यूंकि इस काम को कोई नौसिखिया नहीं कर सकता। मैं बार-बार फुटेज चैक कर रहा हूं। अभी पूरे देश में ईंधन की कमी चल रही है।"

PunjabKesari

एक अनुमान के मुताबिक चोरी किया गया ईंधन लगभग £45,000 यूरो यानी कि भारत के लगभग ₹45 लाख रूपए के बराबर है। आपको बता दें कि पूरे यूके में ईंधन की स्थिति खराब से बदतर हो गई है। कई पेट्रोल स्टेशंस को बंद कर दिया गया है, क्योंकि उनके पास ईंधन नहीं बचा है। 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने और टैंकरों के लिए ड्राइवरों के ना होने से ब्रिटेन भर में इसकी आपूर्ति पर बड़ा असर पड़ा है। वहां ईंधन स्टेशनों के सामने कई किमी लंबी लाइनें अब आम हो गई हैं। इसके अलावा कार चालकों के बीच बहस और लड़ाई की घटनाएं भी आम हो गई हैं। भविष्य में इस ईंधन को 'ब्लैक गोल्ड' कहने की एक वजह यही है कि यह कीमती है। हालांकि नेताओं ने इस स्थिति से जल्द निपटने का भरोसा तो दिलाया है, पर अब तक जमीनी स्तर पर कोई राहत नहीं मिली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News