Royal Enfield भारत में बंद कर सकती है 500 सीसी वाली बाइक्स

Thursday, Nov 21, 2019 - 07:46 PM (IST)

गैजेट डेस्कः दमदार बाइक्स में शुमार Royal Enfield भारत में 500 सीसी वाली मोटरसाइकिल की बिक्री बंद कर सकता है। HT मिंट की रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है। भारत में Royal Enfield 500 सीसी इंजन में Bullet 500, Classic 500 और Thunderbird 500 बाइक्स की बिक्री करती है।

एचटी मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा इंजन को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप अपग्रेड करने की ज्यादा लागत और कम डिमांड के चलते इन बाइक्स को बंद किया जा सकता है। इसके स्थान पर कंपनी अपनी 350cc रेंज की मोटरसाइकल्स को अपग्रेड करेगी, जिनकी बाजार में काफी मांग है। बता दे कि रॉयल एनफील्ड की मौजूदा 350सीसी वाले मॉडल नए नियमों को पूरा नहीं करते, इसलिए कंपनी नए इंजन के साथ 350सीसी वाली बाइक्स को अपडेटेड रेंज भारत में लाएगी।

दरअसल, शुरुआत में 500 सीसी की बाइक्स को निर्यात के लिए बनाया गया था। बाद में मांग को देखते हुए इसे भारतीय बाजार में भी उतार दिया। 500सीसी मोटरसाइकल की भारत में मांग तब बढ़ी, जब कंपनी ने 2009 में एक नए लाइटवेट यूनिट कंस्ट्रक्शन इंजन प्लैटफॉर्म का इस्तेमाल करके इसे दोबारा से लांच किया।
हालांकि कंपनी ने इस बाइक्स को बंद करने की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। लेकिन इतना जरूर कहा है कि वे समयबद्ध तरीके से घोषणाएं करेंगे।

Ravi Pratap Singh

Advertising