OnePlus ने 7 Pro के यूजर्स को गलती से भेजा मैसेज, मांगनी पड़ी माफी

Tuesday, Jul 02, 2019 - 02:18 PM (IST)

गैजेट डैस्कः वन प्लस ने अपने एक मैसेज के लिए 7 प्रो के यूजर्स से माफी मांगी है और फिर से ऐसी भूल न होने की बात कही है। दरअसल कंपनी की तरफ से 7 प्रो' यूजर्स को पुश नोटिफिकेशन भेजा गया था जोकि एक डीक्रिप्टेड मेसेज की तरह है। यूजर्स से कंपनी की तरफ से एक नहीं बल्कि दो नोटिफिकेशन भेजे गए। एक इंग्लिश में था और दूसरा चाइनीज भाषा में। जैसे ही 7 प्रो' यूजर्स के मोबाइल में चाइनीज भाषा में मैसेज आया तो कईयों ने इसका स्क्रीनशॉट लेकर ट्विटर पर शेयर किया।

वायरल होते ही यूजर्स बोले- लीक हुआ डाटा
सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट वायरल होने के साथ ही यह बात फैल गई कि कंपनी अपने यूजर्स का डाटा चाइनीज सर्वर पर शेयर कर रही है। इस वायरल खबर पर अब कंपनी की तरफ से जवाब आया है। कंपनी इन खबरों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह महज अफवाह है। कंपनी अपने यूजर्स का डाटा किसी भी सर्वर के साथ शेयर नहीं कर रही है। कंपनी ने कहा कि यह एक ऑफिशल पोस्ट थी। कंपनी ने कहा कि हम इस नोटिफिकेशन के लिए माफी मांगते हैं और यूजर्स को हुई असुविधा के लिए भी।

कंपनी ने दी सफाई
कंपनी ने यूजर्स को भेजी गई नोटिफिकेशन पर कहा कि यह एक इंटरनल टेस्टिंग थी और हमारी ऑक्सीजनओएस टीम ने गलती से कुछ वनप्लस 7 प्रो यूजर्स को एक ग्लोबल पुश नोटिफिकेशन भेज दिया। कंपनी ने कहा कि हमारी टीम इस एरर की पूरी जांच कर रही है और जल्द ही इस बारे में आगे की जानकारी आपके साथ शेयर की जाएगी। कंपनी ने कहा कि यूजर्स का डाटा सेव है। वहीं इससे पहले आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि वनप्लस कई सालों से अपने यूजर्स का डेटा लीक कर रही है।

क्या था मैसेज में
1 जुलाई को कंपनी की तरफ से यूजर्स को भेजे गए अंग्रेजी मैसेज का कोई मतलब नहीं निकल रहा था। यह ऐसे लग रहा था जैसे किसी ने ऐसे ही टाइप किया हो। वहीं दूसरा मैसेज चाइनीज में यूजर्स को मिला जिसके बाद यह वायरल हो गया।

Seema Sharma

Advertising