Nokia C1 के स्पेसिफिकेशन का भी हुआ खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2015 - 10:52 AM (IST)

नई दिल्लीः काफी समय से चर्चा है​ कि नोकिया जल्द ही बाजार में स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है। खबरों के अनुसार नोकिया C1 नाम से स्मार्टफोन पर कार्य कर रही है। कंपनी की इस फोन से जुड़ी कई जानकारियां अब तक सामने आ चुकी हैं। वहीं अब नोकिया C1 के बारे में नई जानकारी सामने आई है।

नोकियापावरयूजर के माध्यम से प्राप्त जानकारी के अनुसार नोकिया C1 अगले साल 2016 के अंत तक लांच हो सकता है। कंपनी के सीईओ राजीव सूरी द्वारा हाल ही इस बारे में हिंट दिया गया था। साथ ही यह भी जानकारी दी गई थी कि कंपनी C1 को दो मॉडल में प्रदर्शित कर सकती है जिसमें एक मॉडल एंड्रॉयड आॅपरेटिंग सिस्टम आधारित होगा जब​कि दूसरा विंडोज आॅपरेटिंग पर आधारित हो सकता है।

नोकिया C1 के बारे में पिछले दिनों हुए लीक के अनुसार इस फोन में 5.5-इंच फुल एचडी डिसप्ले होगा और इसमें 2GB और 3GB रैम संस्करण में उपलब्ध होने की संभावना है। 2GB मॉडल में 32GB इंटरनल मैमोरी और 3GB मॉडल में 64GB इंटरनल मैमोरी हो सकती है। नोकिया C1 में 8MP रीयर और 5MP फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है। वहीं हो सकता है कि कंपनी इसे 13MP रीयर और 5MP फ्रंट कैमरे के साथ लांच करे।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले माइक्रोसाॅफ्ट द्वारा नोकिया का अधिग्रहण कर लिया गया था। परंतु अधिग्रहण की शर्तों के अनुसार वर्ष 2016 से नोकिया अपने नाम से मोबाइल फोन बना सकती है। पिछले साल ही नोकिया ने अपना एक वाईफाई टैबलेट लांच किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News