4K वीडियो शूट करेगा दुनिया का यह सबसे छोटा कैमरा Mokacam

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2015 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्लीः आज कल लोगों में फोटोग्राफी का क्रेज इतना बढ़ता जा रहा है कि यहां कुछ अच्छा लगा नहीं कि फोटो खीचने लग गए। तस्वीर लेने के लिए पेशेवर फोटोग्राफर होना जरूरी नहीं। बच्चा हो या बड़ा, हर किसी के हाथ में कैमरा है और हर कोई फोटोग्राफर है। 

हम आपको को एक ऐसे कैमरे के बारे में बता रहे हैं जो दुनिया के सबसे छोटा कैमरा है। इसकी स्क्रीन पूरी तरह घूम जाने में सक्षम है और बैटरी पर चुंबकीय लॉक भी लगा हुआ है। Mokacam एक ऐसा कैमरा है जिसे लोग काफी पंसद कर रहे है। इस कैमरे की खासियत यह है कि यह मोकैम में सक्रियता की वजह से टीवी स्क्रीन से जुड़ सकता है, जिससे आप यह जान सकते है कि क्या शूट हो रहा है। यह फीचर एक मजबूत आउटपुट की तरह काम करता है। अगर शूट करते करते इस कैमरे की बैटरी खत्म हो जाए तो चिन्ता की बात नही है। बैटरी खत्म होते ही यूजर पहली बैटरी निकाले बिना या छेड़े दूसरी बैटरी को आॅन कर सकता है। जिससे शूट में किसी तरह की कोई दिक्कत नही आऐगी।

Mokacam प्रति सेंकड में 15 फ्रेम्स में 4K वीडियो शूट कर सकता है। इसमे 16MP सेंसर है। इतना ही नही यह मैग्नेट की मदद से धातु वाली सतह पर आसानी से घूम जाता है और वाईफाई को भी सपोर्ट करता है। यह 45mmx45mm के आयाम में एक छोटे से क्यूब के आकार में है। दुनिया का सबसे छोटा कैमरा आसानी से गोप्रो कैमरे को टक्कर दे सकता हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News