iphone को चुनौती देगा माइक्रोमैक्स का यह स्मार्टफोन

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 09:28 AM (IST)

नई दिल्लीः माइक्रोमैक्स का सब-ब्रांड यू अपने नए स्मार्टफोन यूटोपिया पर कार्य कर रहा है और अब तक कंपनी इससे जुड़े कई खुलासे कर चुकी है। वहीं आज कंपनी द्वारा कुछ नई जानकारी दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि यू यूटोपिया की बैटरी लाइफ को एप्पल iphone की बैटरी लाइफ से बेहतर है। हलांकि कंपनी ने नाम नहीं लिया है लेकिन एप्पल के लोगो का उपयोग किया है।

यू द्वारा किए ट्विट में कहा गया है कि ‘कीमत में अधिक और उपयोग में कम! अलग सोच यूटोपिया’ ट्विट किए गए फोटो में एप्पल लोगो दिया गया है जिसमें कम बैटरी का निशान है। इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि यूटोपिया को बैटरी बैकअप काफी बेहतर होगा। वहीं पिछले दिनों हुए खुलासे के अनुसार यू यूटोपिया में मैटल यूनीबाॅडी डिजाइन होगा।

उम्मीद है कि फोन में क्यूएचडी डिसप्ले और एक्सपेंडेबल स्टोरेज हो सकता है। साथ ही फोन में तीव्र चार्जिंग कैपेसिटिव की सुविधा भी दी जाएगी। यू ब्रांड स्मार्टफोन 10,000 रुपए के बजट में लांच किए गए हैं किंतु उम्मीद है कि इस बार कंपनी यूटोपिया को इससे अधिक कीमत में लांच कर सकती है। कंपनी ने आॅफिशियल साइट पर फोन के लिए रजिस्ट्रेशन लेने शुरू कर दिए हैं।

यू यूटोपिया के फीचर्स की बात करें तो यह 5.2-इंच क्यूएचडी डिसप्ले के साथ लांच होगा। फोन को क्वालकाॅम के 64-बिट्स स्नैपड्रैगन 810 चिपसेट दिया गया है। फोन में 4GB रैम है। फोटोग्राफी के लिए 21MP रीयर और 8MP फ्रंट कैमरा उपलब्ध होगा।कनेक्टिविटी आॅप्शन के तौर पर 4G LTE, वाईफाई, जीपीएस और ब्लूटूथ दिए जाएंगे।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News