10.99 लाख रूपए में लॉन्च हुई Ducati की Scrambler Desert Sled

Tuesday, Nov 02, 2021 - 04:11 PM (IST)

ऑटो डेस्क : Ducati ने अपनी Scrambler Desert Sled एडवेंचर बाइक का एक स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है, जिसे फास्टहाउस कहा जाता है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 10.99 लाख रुपये रखी गई है।

डुकाटी स्क्रैम्बलर फास्टहाउस में एक यूनिक पेंट स्कीम दी गई है, जो कि मिंट 400 के हूलिगन स्क्वॉयर में जॉर्डन ग्राहम की जीत पर श्रद्धांजलि स्वरूप है। आपको बता दें कि यह अमेरिका की सबसे पुरानी ऑफ-रोड रेस में से एक है। इस प्रयास का अमेरिकी कपडों के ब्रांड फास्टहाउस द्वारा सपोर्ट किया गया था, जो बेल के सहयोग से हेलमेट सहित सीमित रेंज के राइडिंग गियर भी प्रदान करता है।

इसमें एक कंपलीट डार्क थीम है, जो फ्रेम के चमकीले लाल रंग और मोनोशॉक पर पीले स्प्रिंग के अपोजिट है। इस डिजाइन के सबसे स्पेशल एलीमेंट इसकी हेडलाइट पर ग्रिल और फ्यूल टैंक हेैं। फास्टहाउस ग्लोबली केवल 800 यूनिट तक सीमित है, और भारत के लिए आवंटित सभी बाइक पहले ही बिक चुकी हैं।

फास्टहाउस में अन्य छोटे बदलावों में एक नई ग्रिपियर सीट, एक उठा हुआ फ्रंट मडगार्ड और एक विस्तारित रियर फेंडर शामिल हैं। यांत्रिक रूप से, बाइक मानक डेजर्ट स्लेज के समान है, जिसका अर्थ है कि यह 73hp, 66.2Nm, एयर-कूल्ड 803cc एल-ट्विन मोटर द्वारा संचालित है, जिसे ट्रेलिस फ्रेम में रखा गया है और 46 मिमी अपसाइड-डाउन फोर्क और मोनोशॉक पर निलंबित है।

Piyush Sharma

Advertising