फीचर्स से लेकर कीमत तक जानिए टाटा सफारी गोल्ड एडीशन की 5 खास बातें

Tuesday, Sep 28, 2021 - 01:17 PM (IST)

ऑटो डेस्क: टाटा सफारी ने हाल ही में अपना गोल्ड एडिशन पेश किया है। पिछली टाटा सफारी के मुकाबले में इसमें काफी बदलाव किए गए हैं। अगर बात करें इस कार के प्राइज़ की तो गोल्ड एडिशन मैनुअल को 21.89 लाख में और ऑटोमैटिक गोल्ड एडिशन को 23.18 लाख में लॉन्च किया गया है। इसी के साथ यह गोल्ड एडिशन 6 कलर ऑप्शंस में मिलेगा। और क्या है खास इस गोल्ड एडीशन में आइए जानते हैं:

इस गोल्ड एडिशन में स्पेशली आपको दो चॉइस मिलती हैं, पहली फ्रॉस्ट व्हाइट और दूसरी कॉफी बीन। इसके ओवरऑल पेंट की क्वालिटी काफी अच्छी है। गोल्डन टच की वजह से इसका कॉफी बीन शेड ज्यादा अट्रैक्टिव लगता है और इसको दूसरे कलर्स से अलग खड़ा करता है। इसकी फ्रंट ग्रिल पर भी गोल्ड फिनिशिंग दी गई है। इस गोल्डन टच की वजह से यह अलग-अलग रोशनी में ब्लैक, ब्राउन और बरगंडी जैसा भी लगता है। इस एडिशन की थीम के हिसाब से उपलब्ध सभी कलर चॉइस में आपको गोल्डन टच मिलेगा।

18-इंच के होंगे अलॉय व्हील्स 
नए टाटा सफारी गोल्ड एडिशन में सफारी एडवेंचर पर्सोना एडीशन के जैसे 18-इंच के चारकॉल अलॉय व्हील्स दिए गए हैं।

ऐसा होगा इंटीरियर 
टाटा सफारी के गोल्ड एडिशन के डैशबोर्ड टाटा की स्टैंडर्ड कार जैसा ही होगा। डैशबोर्ड के अलावा भी इसमें काफी बदलाव किए हैं। जैसे रेगुलर सफारी के फॉक्स वुड पैनल को मार्बल पैनल के साथ बदला है और साइड एयरवेंट और स्पीडोमीटर कंसोल के किनारे पर सोने की हाइलाइट्स दी हैं।

 

यह होंगे नए फीचर्स
नए गोल्ड एडिशन में काफी अच्छी क्वालिटी की प्रीमियम लेदर सीट्स दी गई हैं। जिससे अंदर से कार को एक लग्ज़री लुक मिलता है। अगर इन सीट्स को ध्यान से देखा जाए तो उन पर गोल्डन धागे की सिलाई भी की गई है। हालांकि कंपनी द्वारा इस सीट्स का कलर काफी लाइट दिया गया है। नई सफारी टाटा का पहला ऐसा एडिशन होगा जिसमें रियर सीट वेंटिलेशन सिस्टम दिया जाएगा पर यह फैसिलिटी केवल 6-सीटर एडीशन में ही उपलब्ध होगी। इस कार में कॉस्मेटिक अपग्रेडेशन की गई है। टाटा के गोल्ड एडिशन में ऑटो एलईडी हेडलैंप, 18-इंच अलॉय, पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइव मोड, क्रूज़ कंट्रोल, 6-एयरबैग, ऑल-व्हील डिस्क किट को भी शामिल किया गया है।

 

2.0 लीटर का होगा इंजन
नई टाटा सफारी में 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा जिसके साथ 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा।

Piyush Sharma

Advertising