आपके किचन को स्मार्ट बना देगी Klove Knob

punjabkesari.in Friday, Aug 18, 2017 - 12:21 PM (IST)

जालंधर : गैजेट्स रोजमर्रा की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं। गाने सुनने से लेकर किचन में खाना बनाने तक लोग गैजेट्स का उपयोग कर रहे हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए आपके किचन को स्मार्ट बनाने के लक्ष्य को लेकर आईओके लैब्स ने एक ऐसा गैजेट बनाया है जो आपको खाना बनाने में मदद करेगा। क्लोव नॉब नामक यह गैजेट कुकिंग टाइम को ट्रैक करेगा और स्मार्टफोन पर खाने को पकाने के लिए रखे कितना समय हो गया है यह भी बताएगा। खास बात यह है कि क्लोव नॉब को आप अपने गैस स्टोव में लगी अडेनरी नोब्स के साथ बदल सकते हैं और इसके लिए नया गैस स्टोव खरीदने की भी जरूरत नहीं है। क्लोव नॉब के लिए खास एप बनाई गई है जो रैसिपी से आपके पसंदीदा खाने को बनाने में आपकी मदद करेगी। इस गैजेट को खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं होगी, यानी इसे कम कीमत में 29 डॉलर (लगभग 1860 रुपए) से 39 डॉलर (लगभग 2500 रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

खतरे को कम करता है यह गैजेट :
इस गैजेट में नॉब फ्लेम पोजीशन सैंसर लगा है जो गैस नॉब के सिम पर होने, हाई पर होने या ऑन पर होने की जानकारी स्मार्टफोन एप पर देता है। क्लोव नॉब ब्लूटुथ की मदद से स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट रहती है और जियोफैंसिंग फीचर की मदद से घर से बाहर जाने पर मालिक को बताती है कि गैस ऑन है जिससे घर में आग लगने के खतरे को भी कम किया जा सकता है।

PunjabKesari

30 महीनों का बैटरी बैकअप :
क्लोव नॉब में खास बैटरी लगी है जिसको लेकर दावा किया जा रहा है कि यह 30 महीनों तक काम करेगी। इस गैजेट के सॉफ्टवेयर को ऑटोमैटिकली अपग्रेड किया जाएगा यानी यह नए फीचर के साथ कम्पनी द्वारा अपडेट किया जाएगा जिससे इसके खराब होने के चांस भी कम हो जाएंगे। 

PunjabKesari

रैसिपी की जानकारी देगी क्लोव नॉब :
इस 99 ग्राम वजनी गैजेट के लिए खास एप बनाई गई है जिसमें सैंकड़ों रैसिपीयों को बनाने का तरीका बताया गया है। इस एप से आप अपने पसंदीदा खाने को आसानी से बना सकते हैं। कम्पनी के मालिक शीटी ने कहा है कि फिलहाल भारत में कुछ कम्पनियों के साथ सांझेदारी की गई है और हम उनकी रैसिपीयों को अपनी एप में अपडेट कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News