किआ ने नई इलेक्ट्रिक कार EV9 से उठाया पर्दा, ये होंगे फीचर्स

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 11:03 AM (IST)

ऑटो न्यूज़: किआ ने अपनी नई Kia EV9 एसयूवी से पर्दा उठा दिया है। किआ ने इस कार को 2021 लॉस एंजिल्स ऑटो शो में शो-केस किया था। कंपनी द्वारा इसकी कोई भी क्लियर तस्वीर साझा नहीं की गई। किआ अपनी इस कार के थ्री-रो इलेक्ट्रिक एसयूवी के रुप में पेश करेगी।

किआ की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी का इंटीरियर काफी अच्छा और आर्कषित करने वाला होगा। इसके इंटीरियर में खास बात इसकी सीट्स होंगी। जिसमें पहली और तीसरी रो को 180डिग्री तक घुमाया जा सकता है। यही नहीं इसके अलावा सेकेंड-रो को टेबल के रुप में उपयोग करने के लिए फ्लैट मोड़ा भी जा सकता है। 

PunjabKesari

फीचर्स के मामले में भी यह कार काफी अच्छी है। जिसमें Hyundai Iconiq 7 कॉन्सेप्ट की तरह ही एक बड़ा फ्रंट स्कीन दी गई है, जोकि डैशबोर्ड के सेंटर में मौजूद होगी। इसके फीचर्स को लेकर कंपनी यह दावा कर रही है कि इसमें काफी अच्छे मैटेरियल का यूज किया गया है। इसके अलावा इसकी अपहोल्सट्री में रिसाइकिल्ड प्लास्टिक की बोतलें और ऊन के फाइबर का उपयोग किया गया है। 

PunjabKesari

इसकी बैटरी के बारे में कंपनी का दावा है कि इस एसयूवी को एक बार फुल चार्ज करके 482 किमी तक का सफर तय किया जा सकता है। इसी के साथ इसकी बैटरी को 350-किलोवाट फीड पर 20 से 30 मिनट में 10 से 80 % तक चार्ज किया जा सकता है। 

PunjabKesari

किआ द्वारा अपनी इस एसयूवी को कॉम्पैक्ट EV6 क्रॉसओवर के ऊपर प्लेस किया गया है। किआ की इस कार को इसी साल 28 नवंबर को प्रदर्शित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News