आईफोन 6 प्लस में लगी आग, निकली चिंगारियां

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2016 - 05:54 PM (IST)

जालंधरः ज्यादातर लोग सोने से पहले अपने स्मार्टफोन को चार्जिंग पर लगाने के बारे में सोचते हैं लेकिन स्मार्टफोन के मैन्युफैक्चरर्स ने इसके चार्जिंग को लेकर एेसी कोई सलाह नहीं दी है। फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अमरीका के ऐटलैंटा में रहने वाले डेविड ग्रिमस्ली ने कभी सोचा भी नहीं था कि उसका सुंदर दिखने वाला iPhone 6 Plus को चार्जिग के वक्त आग लग सकती है।
 
डेविड ग्रिमस्ली का कहना है कि वह फोन लेकर सोने गए। आधी रात को एक रिंग सुनकर उनकी नींद खुली। उन्हें कोई कॉल नहीं कर रहा था, बल्कि फोन से चिंगारियां और लपटें निकल रही थीं। ग्रिमस्ली ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि कंबलों को भी आग लग गई थी। आग बढ़ती तो पूरा अपार्टमेंट भी जल सकता था, मगर उन्होंने सही वक्त पर इसपर काबू पा लिया। 
 
ग्रिम्सली कहा कि उन्होंने एप्पल को कॉल करके इस घटना की सूचना दी मगर एप्पल की तरफ से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। गिम्सली ने बताया, ''उन्होंने कहा है कि वे नया फोन भेज देंगे, मगर उन्होंने इस बात को लेकर चिंता नहीं जताई कि कहीं मुझे कोई नुकसान तो नहीं हुआ।''
 
बताया जा रहा है कि ग्रिम्सली ने कंपनी की तरफ से भेजा गया नया आईफोन ले लिया है, मगर वह उसे इस्तेमाल करते वक्त कंफर्टेबल नहीं हैं। उन्हें यह आशंका बनी रहती है कि फिर ऐसा हो सकता है। स्मार्टफोन में आग लगने की यह घटना नई नहीं है। पिछले कुछ सालों में एप्पल के अलावा, सैमसंग और एलजी के स्मार्टफोन्स के साथ भी ऐसा हो चुका है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News