2022 में Hyundai Creta का फेसलिफ्ट वर्जन देगा भारत में दस्तक, जानें क्या होंगे फीचर्स

Thursday, Oct 21, 2021 - 05:50 PM (IST)

ऑटो डेस्क: हुंडई कंपनी नवंबर में Hyundai Creta के फेसलिफ्ट वर्जन को रिवील करेगी। यह फेसलिफ्ट वर्जन पहले से ही बाज़ार में मौजूद हुंडई क्रेटा का अपडेटेट वर्जन होगा। लॉन्चिंग के बाद सबसे पहले नई क्रेटा की इंडोनेशिया में बिक्री शुरु की जाएगी। Hyundai Creta के फेसलिफ्ट वर्जन को कई बार टेस्टिंग के दौरान इंडोनेशिया और कोरिया में देखा गया है। कंपनी द्वारा जारी इस कार के टीज़र से यह जानकारी सामने आई है कि क्रेटा के इस अपडेटेट वर्जन में एक बिल्कुल नया फ्रंट डिज़ाइन दिया जाएगा। जिसे कंपनी ने 'पैरामीट्रिक ग्रिल' का नाम दिया है और यह सेंटर में प्लेस्ड है।

टीज़र में इस बात का खुलासा नहीं किया गया कि नई क्रेटा में टक्सन का हाफ-मिरर टाइप एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप दिया जाएगा या नहीं, पर इसी के साथ यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी पीछे की स्टाइलिंग में हल्के बदलावों के साथ इंटीरियर अपग्रेड और ज़्यादा फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

नई हुंडई क्रेटा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिए जाने का अनुमान है। साथ ही कुछ रिपोर्ट्स से पता चलता है कि इंडोनेशिया में क्रेटा को 5 या 7 सीटों वाले लेआउट में पेश किया जाएगा। जिसमें 5-सीटर लेआउट में पहले मौजूद क्रेटा की तरह ही केबिन स्पेस होगी, लेकिन 7-सीटर क्रेटा की थर्ड-रो में बेंच के समान छोटी सीट्स दी जाएंगी।

Piyush Sharma

Advertising