भारत में जगह बनाने में असफल रहने वाली होंडा की BR-V अब इंडोनेशिया में होगी लॉन्च

Wednesday, Sep 22, 2021 - 05:55 PM (IST)

ऑटो डेस्क: होंडा ने अपनी सेकेंड जनरेशन Honda BR-V 2021 से पर्दा उठा दिया है। हालांकि इससे पहले भी कंपनी द्वारा Honda BR-V को लॉन्च किया गया था, लेकिन भारत में यह कार अपनी जगह बनाने में सफल न हो सकी। इसलिए कंपनी द्वारा एक बार फिर से सेकेंड जनरेशन Honda BR-V 2021 को लॉन्च किया गया है। होंडा का यह मॉडल N7X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा।

नई होंडा Honda BR-V में 1.5लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 6,600 rpm पर 119 bhp की पावर और 4,300 rpm पर 145bhp की पावर जनरेट कर सकेगा।

अगर बात करें इस कार के डिज़ाइन की तो यह N7X कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होने के कारण इससे मिलती जुलती ही दिखाई देगी। होंडा का यह मॉडल अपने पिछले मॉडल से अलग होने वाला है। इस कार के एक्सटीरियर में एक चौड़ी रेडिएटर ग्रिल,LED DRL और LED हैडलैंप्स दिए जाएंगे।

इस एसयूवी में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेमेंट सिस्टम दिया जाएगा जो कि एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्टिविटी के साथ मिलेगा। इसी के साथ इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक एसी, ऑटो फोल्डेबल ORVM जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। सेफ्टी के लिहाज से भी इसमें एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, रिवर्सिंग कैमरा जैसे अन्य सुरक्षा फीचर्स भी शामिल किए गए हैं।

फिलहाल यह कार इंडोनेशिया के बाज़ारों ही पेश की जाएगी।

Piyush Sharma

Advertising