हैकर्स ने लीक किया Samsung का 190GB डेटा, सिक्योरिटी कोड भी किया हैक

Monday, Mar 07, 2022 - 02:00 PM (IST)

गैजेट डेस्क: सैमसंग को एक बड़ी सिक्योरिटी ब्रीच का सामना करना पड़ रहा है। हैकर्स ने लगभग 190gigabytes डेटा लीक करने का दावा किया है, जिसमें सोर्स कोड और बायोमेट्रिक अनलॉकिंग एल्गोरिदम शामिल हैं। शुक्रवार को, Lapsus$  हैकिंग ग्रुप ने 190-गीगाबाइट गोपनीय डेटा प्रकाशित किया, जिसका दावा है कि यह सब उसने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स से लिया है। अगर बात सच साबित हुई तो डाटा लीक सैमसंग के लिए भी एक बड़ी सुरक्षा समस्या खड़ी कर सकता है।

 

ब्लीपिंग कंप्यूटर की रिपोर्ट के मुताबिक हैकर्स ने शुक्रवार को डाटा लीक किया था, जिसमें सैमसंग सॉफ्टवेयर में सी / सी ++ निर्देशों का एक स्नैपशॉट शामिल था। इसके बाद  हैकिंग ग्रुप ने दावा किया कि लीक डाटा में सीक्रेट सैमसंग कोड" भी शामिल है जिसे हैक किया गया है।

 

सोर्स कोड और बायोमेट्रिक अनलॉकिंग एल्गोरिदम का इस्तेमाल सैमसंग के अकाउंट आदि के लिए यूज होता है। यह भी माना जाता है कि Qualcomm में सीक्रेट कोड हैं जिससे सारी जानकारी ली जा सकती है। अभी यह नहीं पता चल पाया है कि हैकर्स ने कितना डेटा एक्सेस किया था। साथ ही ही यह भी नहीं पता चल पाया है कि क्या हैकर्स ने इस डेटा लीक को लेकर कोई डिमांड रखी है या नहीं।

Seema Sharma

Advertising