फोर्ड इंडिया के एक्स-प्रेसीडेंट अनुराग मेहरोत्रा को टाटा मोटर्स में मिली बड़ी जिम्मेदारी

Friday, Oct 01, 2021 - 08:45 PM (IST)

ऑटो डेस्क : फोर्ड इंडिया से इस्तीफा देने के बाद कंपनी के एक्स-प्रेसीडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुराग मेहरोत्रा ने अब टाटा मोटर्स की कॉमर्शियल बिजनेस यूनिट को ज्वॉइन कर लिया है। यह जानकारी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को दी। मेहरोत्रा को कंपनी के कॉमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट का वाइस-प्रेसीडेंट (इंटरनेशनल बिजनेस और स्ट्रेटजी) नियुक्त किया गया है।

टाटा मोटर्स ने कहा है कि, "वह अपने साथ WINS ग्लोबल सर्विसेज, एक्सेंचर और जेनेसिस पब्लिक रिलेशंस जैसी कंपनियों में 25 वर्षों से अधिक का अनुभव लेकर आए हैं।" आपको बता दें कि अनुराग मेहरोत्रा मुंबई विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर हैं और उन्होंने टाइम्स स्कूल ऑफ मार्केटिंग से मार्केटिंग मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। फोर्ड इंडिया में अपने एक दशक से भी लंबे कार्यकाल में मेहरोत्रा ने मार्केटिंग, सेल्स और सर्विस जैसे विभागों में रहकर काम किया है। टाटा मोटर्स में वह सीवीबीयू के प्रमुख कार्यकारी निदेशक गिरीश वाघ को रिपोर्ट करेंगे।

फोर्ड के भारत में अपनी गाडियों के उत्पादन बंद करने की घोषणा करने के बाद अनुराग मेहरोत्रा ने सितंबर के अंत में अपना इस्तीफा दे दिया था। फोर्ड इंडिया लंबे समय से घाटे में थी और कोरोना के कारण इसका नुकसान बढ़ गया था। 1995 में भारत आई फोर्ड दो दशक से अधिक की मौजूदगी के बाद भी यहां सफल नहीं हो सकी। आपको बता दें कि फोर्ड के भारत से जाने के बाद करीब 4,000 कर्मचारी प्रभावित हुए हैं। इससे पहले जनरल मोटर्स और हार्ले डेविडसन जैसी बड़ी कंपनियां भी भारत में अपने वाहनों का उत्पादन रोक चुकी हैं।

Piyush Sharma

Advertising