भारत से जाने के बाद अब सेमीकंडक्टर की कमी से जूझ रही फोर्ड, व्हीकल्स पर दे रही भारी डिस्काउंट

Wednesday, Sep 29, 2021 - 04:01 PM (IST)

ऑटो डेस्क: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री फिलहाल सेमीकंडक्टर की भारी कमी से जूझ रही है। इसका असर इसके प्रोडक्शन के अलावा इसकी डिलीवरी पर भी पड़ रहा है, जिस वजह से कंपनियों को कार डिलीवरी में देरी हो रही है। हालांकि कार कंपनियां इससे निपटने के लिए तमाम प्रयास कर रही हैं। हाल ही में भारत से विदा ले चुकी फोर्ड मोटर्स ने अपने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वो स्टॉक में मौजूद गाड़ियों को ही खरीदें।

कारों की बढ़ती हुई वेटिंग लिस्ट को देखते हुए फोर्ड का मानना है कि कोई भी कस्टमर्स 2022 तक इंतजार करना नहीं चाहेगा। इसके लिए फोर्ड उम्मीद कर रहा है कि ग्राहक कस्टम ऑर्डर्स को छोड़ स्टॉक में मौजूद कारों को ही लेने में इंट्रेस्ट दिखाएं। इसके लिए फोर्ड $ 2000 का डिस्काउंट भी दे रहा है, लेकिन ये डिस्काउंट भी सिर्फ उन कस्टमर्स के लिए है, जिनके पास पहले से ही अनवैरिफाइड सिड्यूल रिटेल ऑर्डर है। इसके लिए डीलर्स को एक पत्र भी भेजा गया है, जिसमें लिखा है कि ये इन-स्टॉक डिस्काउंट ऑफर सिर्फ 1 नवंबर तक मान्य होगा।

यहां ये जानना भी जरूरी है कि ये इन-स्टॉक डिस्काउंट केवल चुनिंदा फोर्ड वाहनों के लिए ही है और इसमें फोर्ड ब्रोंको, मावेरिक, एफ-150 ट्रेमर, एफ-150 लाइटनिंग और अपकमिंग ई-ट्रांजिट शामिल नहीं हैं।

Piyush Sharma

Advertising