See More

5 जुलाई को लॉन्च होगी भारत की पहली सोशल मीडिया Elyments App

2020-07-04T16:06:45.433

नई दिल्ली- भारत सरकार ने 59 चाइनीज़ एप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था जिनमें टिकटॉक भी शामिल थी। इसके बाद चिंगारी और मित्रों जैसी शॉट वीडियो मेकिंग एप्स को लोगों ने तेजी से डाउनलोड करना शुरू कर दिया, वहीं इसी के जैसी अन्य जी5 और शेयरचैट एप्प को लाने की भी घोषणाएं की गई हैं। अब भारत में पहली सोशल नेटवर्किंग एप्प लॉन्च होने वाली है। रिपोर्ट के मुताबिक Elyments नाम की यह एप्प 5 जुलाई को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा लॉन्च की जाएगी। यह एक सोशल नेटवर्किंग एप्प होगी जिसे कि भारत के हज़ारों आई टी प्रोफेशनल्स द्वारा तैयार किया गया है। 

आखिर क्यों खास है Elyments App
-Elyments एप्प को खास तौर पर अलग-अलग विचारधारा वाले लोगों के लिए लाया जाएगा ताकि वह एक दूसरे के साथ बातचीत कर सकें। 

-Elyments एप्प को आठ से ज्यादा भारतीय भाषाओं में उपलब्ध किया जाएगा। इस एप्प का मुख्य उद्देशय सोशल मीडिया एप्स के फीचर्स को जोड़ कर एक ही एप्प में उपलब्ध करना है। 

-इस एप्प के जरिए लोग ऑडियो/ वीडियो कॉल्स और पर्सनल चैट कनेक्शन के जरिए एक दूसरे से जुड़ सकेंगे। इस स्वदेशी एप्प को 5 जुलाई को दुनियाभर में सभी एप्प स्टोर्स और गूगल प्ले स्टोर्स पर आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

-यूजर्स की गोपनीयता को बनाए रखने के लिए इस एप्प को लाया जाएगा। माना जा रहा है कि इस एप्प के जरिए यूजर्स का डाटा भारत में ही सुरक्षित रखा जाएगा और यह किसी थर्ड पार्टी एप्प डेवलपर के साथ साझा नहीं होगा। 

 


Author

Riya bawa

Related News