Elon Musk ने OpenAI के साथ Apple की साझेदारी पर जताई नाराज़गी, मीम शेयर की आलोचना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 12:36 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिजनेस टाइकून और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क एप्पल की AI के साथ साझेदारी की घोषणाओं से काफी नाराज हैं। उन्होंने इस बात की आलोचना भी की है। मस्क ने इसकी निंदा करते हुए एक तमिल फिल्म का मीम शेयर किया है।

मस्क ने साल 2017 की एक तमिल मूवी 'थप्पट्टम' से एक मीम शेयर किया है। इस तस्वीर में एक महिला और पुरुष को नारियल पानी साझा करते हुए दिखाया गया है। इस मीम को शेयर करने का मकसद यह दिखाना है कि Apple और OpenAI किसी व्यक्ति के पसर्नल डेटा पर अटैर कर सकते हैं। इससे किसी व्यक्ति की प्राइवेसी संबंधी मुश्किलें हो सकती हैं।

<

>

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, “यह बिल्कुल बेतुका है कि Apple अपना खुद का AI बनाने के लिए पर्याप्त स्मार्ट नहीं है, फिर भी किसी तरह यह सुनिश्चित करने में सक्षम है कि OpenAI आपकी सुरक्षा और गोपनीयता की रक्षा करेगा! Apple को इस बात का कोई अंदाज़ा नहीं है कि एक बार जब वे आपका डेटा OpenAI को सौंप देंगे तो वास्तव में क्या हो रहा है। वे तुम्हें नदी के नीचे बेच रहे हैं।"

“यदि Apple OS स्तर पर OpenAI को एकीकृत करता है, तो मेरी कंपनियों में Apple उपकरणों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यह एक अस्वीकार्य सुरक्षा उल्लंघन है," उन्होंने लिखा, "और आगंतुकों को अपने ऐप्पल उपकरणों को दरवाजे पर जांचना होगा, जहां उन्हें फैराडे पिंजरे में रखा जाएगा।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News