म्यूनिख मोटर शो 2021 के दौरान सामने आई डेसिया(रेनॉल्ट) जॉगर एमपीवी

Tuesday, Sep 07, 2021 - 07:42 PM (IST)

ऑटो डेस्क : यूरोप में गत दिवस म्यूनिख मोटर शो 2021 का आयोजन किया गया, जिसमें डेसिया(रेनॉल्ट) जॉगर एमपीवी का अनावरण किया गया है। अनुमान है कि इस कार को विदेशों में रेनॉल्ट के रूप में ही बेचा जाएगा।

ऐसा होगा डिज़ाइन 

अगर हम बात करें इस कार के डिज़ाइन की तो यह तीन पंक्ति वाली एसयूवी होगी। यह मॉडल डेसिया का सबसे बड़ा मॉडल होगा। इस कार में रूफ बार, स्कफ प्लेट्स और चारों ओर बॉडी क्लैडिंग दी गई है, जिसके कारण यह एमवीपी होने बावजूद इसका डिज़ाइन क्रॉसओवर लुक से मिलता है।

यह होगी इंटीरियर की खासियत

जॉगर के इंटीरियर में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंच सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल नॉब्स, स्टीयरिंग व्हील औऱ इंट्रूमेंट कलस्टर दिया जाएगा। इसके इंटीरियर में खास बात यह है कि डेसिया मल्टीमीडिया इंटरफेस को तीन सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें मीडिया डिस्प्ले, मीडिया एनएवी और मीडिया कंट्रोल दिया जाएगा। मीडिया कंट्रोल में स्मार्टफोन क्रैडल और डॉकिंग स्टेशन दिया जाने वाला है जबकि मीडिया डिस्प्ले में 4स्पीकर और 8.0 इंच का टचस्क्रीन और मीडिया एनएवी में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले ,सेटेलाइट नेविगेशन सिस्टम दिया जाने वाला है।

तीन इंजन विकल्प दिए जाएंगें

जॉगर को तीन इंजन विकल्प के साथ पेश किया जाएगा। इसके इंजन में 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसी के साथ इसमें 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ दो इलेक्ट्रिक मोटर्स और एक मल्टी मोड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स भी दिया जाएगा।

Piyush Sharma

Advertising