मार्च में लांच होगा सैमसंग का नया स्मार्टफोन Galaxy S6!

Monday, Feb 02, 2015 - 12:51 AM (IST)

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग की फ्लैगशिप कैटेगरी गैलेक्सी एस सीरीज का नया स्मार्टफोन जिसका नाम गैलेक्सी एस6 है मार्च में देखने को मिलेगा। रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग गैलेक्सी एस6 को मार्च के अंत तक लांच किया जाएगा। परंतु इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।

गैलेक्सी एस6 से ऐसी उम्मीद की जा रही है कि सैमंसग द्वारा इसे दो वैरिेएंट में लांच किया जाएगा। जिसमें एक साधारण और दूसरा एज डिस्प्ले तकनीक के साथ आएगा। इससे पहले नोट सीरीज के स्मार्टफोन नोट एज में इस तकनीक को देखा जा चुका है। साथ ही फोन में 2के डिस्प्ले (1440x2560पी) का प्रयोग किया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले साल लांच हुए एल.जी के जी3 स्मार्टफोन में 2के डिस्प्ले देखने को मिली थी और इस बार एल.जी द्वारा जी सीरीज के स्मार्टफोन में 3के डिस्प्ले का प्रयोग किया जाएगा।

इसके अलावा अन्य फीचर्स की बात करें तो फोन में 64 बिट पर चलने वाला स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर, 3 जीबी की रैम, 32 व 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज, 20 मेगापिक्सेल का कैमरा और 3,000 एमएएच की बैटरी देखने को मिल सकती है। गौर हो कि पिछले साल लांच हुए सैमसंग के गैलेक्सी एस5 से कंपनी को आशा तो बहुत थी परंतु एस5 के लांच की पहली तिमाही तक यह कंपनी को खुश नहीं कर पाया।

Advertising