आईबॉल ने लांच किया ढेर सारे फीचर्स वाला स्मार्टफोन

Sunday, Feb 01, 2015 - 09:46 AM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय इलैक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग कम्पनी आईबॉल ने नया ऐंडी 5Q कोबाल्ट सोलस स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लांच किया है। इस स्लिम और हल्के पोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ-साथ कई और अच्छे स्पेसिफिकेशन्स हैं। फिलहाल यह फोन ebay.in पर उपलब्ध है और उम्मीद है कि जल्द ही यह दूसरी जगहों पर भी बिक्री के लिए मौजूद होगा। 
 
इस फोन में 1280x720 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला 5- इंची डिस्प्ले है और OGS टच पैनल है। इसके अलावा इसमें 2250 mAh बैटरी है और ग्लास फिनिश वाला बैक पैनल है जो इसे प्रीमियम लुक देता है।1.4 गीगाहर्त्ज ऑक्टा-कोर कॉरटेक्स-A7 प्रोसेसर वाले इस फोन में 2 जीबी रैम है। यह एक ड्यूल सिम फोन है जिसमें ऐंड्रॉयड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम है और 16 जीबी इंटरनल मेमरी है जो माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक एक्सपैंडेबल है। 
 
इस स्मार्टफोन में 13 मैगापिक्सल ऑटो-फोकस मेन कैमरा और एलईडी फ्लैश है। साथ ही 5 मैगापिक्सल फ्रंट कैमरा भी है। प्राइमरी कैमरा लाइव फोटो ऑप्शन, फेस ब्यूटी, पैनोरमा मोड, फेस डिटेक्शन, स्माइल शॉट और वी कैप्चर मोड्स को सपोर्ट करता है। ऐंडी 5Q कोबाल्ट सोलस में 3जी, वाईफाई, ब्लूटूथ 4.0, जीपीएस और एजीपीएस कनेक्टिविटी है। 
 
दूसरे ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन्स की तरह ऐंडी 5Q में प्रॉक्सिमिटी सेंसर, ऐम्बियंट लाइट सेंसर, मैग्नेटिक सेंसर और जी-सेंसर हैं। इसके अलावा दूसरे फीचर्स में स्मार्ट आंसर, स्मार्ट डायल, फ्लिप टु म्यूट, शेक टु आंसर और ओटीजी फंक्शन शामिल हैं। आईबॉल ने मोटो जी (सेकंड जेनरेशन) और यू यूरेका की टक्कर में खड़े होने के लिए एक फीचर-पैक्ड स्मार्टफोन लाकर खड़ा किया है। यह फोन ऑनलाइन रीटेलर ebay.in पर 11,999 रुपए में उपलब्ध है।
Advertising